Move to Jagran APP

रूल आफ लॉ का क्रियान्वयन न्यायपालिका का दायित्व

बलिया : दि सिविल बार एसोसिएशन बलिया के पूर्व अध्यक्ष अभय नारायण राय के तैल चित्र का अनावरण सेंट्रल ह

By Edited By: Published: Sat, 18 Oct 2014 07:17 PM (IST)Updated: Sat, 18 Oct 2014 07:17 PM (IST)
रूल आफ लॉ का क्रियान्वयन न्यायपालिका का दायित्व

बलिया : दि सिविल बार एसोसिएशन बलिया के पूर्व अध्यक्ष अभय नारायण राय के तैल चित्र का अनावरण सेंट्रल हाल में शनिवार को प्रदेश के महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह ने किया। इस दौरान आयोजित गोष्ठी में एडवोकेट जनरल ने कहा कि रूल आफ लॉ का क्रियान्वयन न्यायापालिका का दायित्व है।

loksabha election banner

दीवानी न्यायालय के केंद्रीय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह ने कहा कि कानून का राज लागू कराना सर्वोच्च दायित्व है। अधिवक्ता समाज की दिक्कतों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं को तो बहुत सुविधाएं मिलती हैं पर सिविल बार के अधिवक्ताओं के समक्ष अभी दिक्कतें हैं। कहा कि मेरा प्रयास है कि सरकार इन अधिवक्ताओं को भी बेहतर सुविधा प्रदान करे। गोष्ठी में सहभाग करते हुए प्रदेश सरकार के काबीना मंत्री अंबिका चौधरी ने कहा कि आज के परिवेश में राय साहब जैसा प्रबल पक्ष बिरले ही मिलते है। न्यायप्रिय, स्पष्ट वक्ता, मित्रों के पसीने का बदला खून से चुकाने वाले महान कानूनविद की प्रशंसा जितनी की जाय वह कम ही है। इससे पूर्व महाधिवक्ता ने सिविल बार के पूर्व अध्यक्ष अभय नारायण राय के तैल चित्र का अनावरण किया। इससे पूर्व एडवोकेट जनरल का स्वागत आयोजन समिति ने किया। कार्यक्रम में देवेंद्र दूबे, अशोक शुक्ल, विनोद सिंह, मणिंद्र राय, रमाशंकर पांडेय, विनय सिंह, अश्वनी यादव, कौशल सिंह, यशवीर सिंह, रामनरेश यादव जय प्रकाश उपाध्याय, आनंद शंकर ओझा, संतोष ओझा व बीके सिंह आदि मौजूद थे। अध्यक्षता जनपद न्यायाधीश चिंतामणि तिवारी व संचालन अपर महाधिवक्ता अशोक कुमार पांडेय ने किया। सभी के प्रति आभार सिविल बार के अध्यक्ष अशोक कुमार ओझा ने जताया।

डीजीसी के नेतृत्व में मिले अधिवक्ता

डीजीसी यशवीर सिंह की अगुवाई में अधिवक्ताओं के दल ने महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह का डाक बंगले में अभिनंदन किया। इस दौरान उन्होंने जिले के अधिवक्ताओं की समस्या भी बताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.