Move to Jagran APP

छात्रों को अनुशासन से ही बना सकते महान

By Edited By: Published: Sun, 27 Jul 2014 08:00 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jul 2014 08:00 PM (IST)
छात्रों को अनुशासन से ही बना सकते महान

सिहांचवर (बलिया) : अनुशासन ही देश को महान बनाता है, यही बात हमारे जीवन, समाज व परिवार पर भी लागू होती है। बच्चे अनुशासित होंगे तो नवोदय विद्यालय को भारत का नंबर एक होने से कोई रोक नहीं सकता। अभिभावकों एवं शिक्षकों को चाहिए कि वह छात्र-छात्राओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाएं। यह बातें रविवार को जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित अभिभावक शिक्षक परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए सहायक आयुक्त नवोदय विद्यालय समिति लखनऊ के बीएसएस रौतेला ने कहीं।

loksabha election banner

कहा कि छात्र-छात्राएं अपने कैरियर के बारे में सोच कर यहां के समुचित संसाधन का उपयोग करें और अपने जीवन को बेहतर बनाएं।

प्रधानाचार्य वीके कुलश्रेष्ठ ने विद्यालय की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस विद्यालय के 11 छात्रों का चयन दक्षिण फाउंडेशन के लिए हुआ है। साथ ही आईआईटी, आईएएस में भी इस विद्यालय के बच्चों ने बेहतर रिजल्ट निकाला है। स्काउट/ गाइड में चार छात्रों को राष्ट्रपति पुरस्कार से नवाजा जा चुका है एवं नौ छात्रों को राच्य पुरस्कार प्राप्त हुए। वहीं विद्यालय का रिजल्ट इंटर में 93.7 व दसवीं का सौ फीसद रहा। बैठक को एसएम शर्मा, डा.आरके सिंह, अनिल कुमार, ममता राय, दयानंद जायसवाल आदि ने संबोधित किया। विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत गा कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। संचालन सुरेश भारद्वाज व एसके पांडेय ने संयुक्त रूप से किया। सभी के प्रति वरिष्ठ शिक्षक एमएस यादव ने धन्यवाद ज्ञापित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.