Move to Jagran APP

मासूम से अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद हत्या

बहराइच : कोतवाली देहात के भटपुरवा गांव के एक मासूम की अपहरण के बाद हत्या की घटना का मंगलवार को पुलिस

By Edited By: Published: Tue, 25 Nov 2014 11:41 PM (IST)Updated: Tue, 25 Nov 2014 11:41 PM (IST)
मासूम से अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद हत्या

बहराइच : कोतवाली देहात के भटपुरवा गांव के एक मासूम की अपहरण के बाद हत्या की घटना का मंगलवार को पुलिस ने राजफाश कर दिया। एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। मासूम की हत्या की गई। पहले अपहरण के बाद उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म किया। मासूम के मुंह खोलने के भय से अपहरणकर्ता ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में ब्लेड से गला रेत दिया।

prime article banner

पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा ने बताया कि भटपुरवा निवासी सरजू प्रसाद का पुत्र सोनू (6) बीते 22 नवंबर को विद्यालय से रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गया था। पीड़ित पिता ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने तफ्तीश शुरू की। परत-दर-परत में जो बात सामने आई वह चौंकाने वाली रही। बकौल एसपी गांव के ही निवासी ननके उर्फ गड्डे (18) पुत्र रामसुध ने मासूम सोनू का अपहरण किया। उसने मासूम के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म किया। भेद खुल न जाय इसके डर से उसने मासूम की गला दबाकर हत्या कर शव गन्ने के खेत में छिपा दिया। हत्या के बाद युवक ने परिजनों से फिरौती की मांग की। जिसकी जानकारी पीड़ित पिता ने पुलिस को दी। हत्या के बाद भी आरोपी ननके को डर सता रहा था कि कहीं वह जीवित तो नहीं। लिहाजा वह दूसरे दिन पुन: गन्ने के खेत पहुंचा और मासूम के गले पर ब्लेड से वार कर पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद घर वापस लौट आया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और फिरौती मांगने वाले का नंबर सर्विलांस पर लगाया गया तो जल्द ही पता चला कि युवक उसी गांव का है। टीम बनी तो अंबाला से आए युवक को दबोच लिया।

चंद घंटे में खुलासा, पुलिस टीम को ईनाम

बहराइच : वारदात के चंद घंटों बाद ही एएसपी श्रीपति मिश्र, सीओ दुर्गा प्रसाद तिवारी, प्रभारी निरीक्षक देहात कोतवाली डॉ.डीएन सिंह, एसओजी प्रभारी संजय शुक्ला की खुलासा करने पर पुलिस अधीक्षक आरएल वर्मा ने पीठ थपथपाई और टीम के सदस्यों को पांच हजार रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की। उन्होंने कहा कि राजफाश के लिए घटना के बाद तत्काल पुलिस एक्शन में आई और चंद घंटों में ही नतीजा सामने आ गया। अपराधी दबोच लिया गया।

बिना आईडी के लिया था सिम

बहराइच : देहात कोतवाली क्षेत्र में अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में पकड़े गए आरोपी ननके के पास से मिले सिम के बाबत जानकारी की गई तो पता चला कि कटी चौराहे के पास के एक दुकानदार से बिना आईडी का सिम लिया है। आरोपी का कहना था कि चौराहे पर स्थित एक दुकानदार द्वारा ज्यादा पैसे लेकर बिना आईडी का सिम बेचा जा रहा है। उसी से लिया है।

अपहरण, दुष्कर्म, फिरौती और नृशंस हत्या

बहराइच : अपहरण, दुष्कर्म, फिरौती और नृशंस हत्या। घटना का ताना-बाना कुछ इन्हीं बिंदुओं पर घूमता नजर आया। प्रारंभिक तफ्तीश साफ बताती है और इसकी पुष्टि स्वयं आरोपी करता है।

घटना की शुरुआत पर नजर डाली जाय तो स्थितियां स्पष्ट हो जाएंगी। बकौल आरोपी ननके स्कूल के बाहर खेल रहे इस मासूम को बुलाया। बिस्कुट के लिए पांच रुपये दिया। मासूम मन को शायद यह आभास भी नहीं होगा कि उसके साथ इतना कुछ होने जा रहा है। ननके की बातों पर गौर करें तो इसके बाद उसने मासूम का अपहरण कर अप्राकृतिक दुष्कर्म किया। जब वह चीत्कार करने लगा और घर में बड़ों को बताने की बात कहने लगा तो वह घबरा गया। पहले तो उसने मासूम मन को समझाने-बुझाने की कोशिश की। जब लगा बात बिगड़ जाएगी तो उसने उसका गला दबा दिया और शव गन्ने के खेत में दबाने के बाद ऊपर से पत्तियां डाल दी और घर चलाया आया। बकौल ननके रात भर वह सो नहीं पाया। इस डर से कि कहीं मासूम जीवित तो नहीं रह गया। भयभीत हुआ तो फिर वह उसी स्थान पर पहुंचा जहां उसका शव दबा हुआ था। उसने पुन: गड्ढे को खोदा और मर चुके सोनू की गर्दन की नसों पर ब्लेड फेर दिया। पूरी तरह आश्वस्त होने के बाद फिर उसने लाश ढकी और घर चलाया आया। वह जानता था कि मामला खुल सकता है तो उसने इससे बचने के लिए एक साजिश रची। एसपी आरएल वर्मा, एएसपी श्रीपति मिश्र, सीओ दुर्गा प्रसाद तिवारी के मुताबिक साजिश के लिए उसने चुना उनके पिता के दुश्मनों को। जिनके साथ उनका विवाद अर्से से चल रहा था। उसने पिता के दुश्मन रामगांव थाना क्षेत्र के मिश्रीलाल का नाम फोन पर लिया और फिरौती के लिए मासूम के पिता को फोन कर दिया। फोन में फिरौती के रूप में पहले 1 लाख, 60 हजार और फिर 40 हजार रुपये की रकम की मांग की। इस दौरान फोन पर वह बराबर मिश्रीलाल का जिक्र करते हुए कहता रहा कि मिश्री लाल ने उसे लड़के को लाकर दिया है। यही बिंदु उसके फंसने का एक अहम वजह बन गया और बार-बार फोन करने से वह पुलिस के रडार पर आ गया और कुछ घंटे में ही पुलिस ने उसे इस नृशंस हत्या के लिए दबोच घटना का राजफाश कर दिया। अधिकारियों के मुताबिक दो दिन बाद आरोपी ननके का गौना आने वाला था। तीन दिन पहले ही अंबाला में कर रहे नौकरी से लौटा था और बड़ा कांड कर बैठा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.