Move to Jagran APP

पैरामिलिट्री फोर्स के कब्जे में होंगे संवेदनशील बूथ

बहराइच : सोमवार को होने वाले विधानसभा चुनाव के मतदान को स्वतंत्र व निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए प्रश

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 12:27 AM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 12:27 AM (IST)
पैरामिलिट्री फोर्स के कब्जे में होंगे संवेदनशील बूथ
पैरामिलिट्री फोर्स के कब्जे में होंगे संवेदनशील बूथ

बहराइच : सोमवार को होने वाले विधानसभा चुनाव के मतदान को स्वतंत्र व निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए प्रशासन ने फुलप्रूफ व्यवस्था की है। अति संवेदनशील बूथ पैरामिलिट्री फोर्स के हवाले होंगे। रविवार को देवीपाटन मंडल के आयुक्त सुधीर दींक्षित व डीआईजी अनिल कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मंडल के इन अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। दो टूक लहजे में कह गए कि किसी भी कीमत पर निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से मतदान होना चाहिए।

prime article banner

जिले की नानपारा, बलहा, महसी, कैसरगंज, मटेरा, पयागपुर, बहराइच सदर विधानसभा सीटों पर निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रशासन ने 2437 मतदेय स्थल बनाए है। इनकी सुरक्षा को लेकर 62 कंपनी केंद्रीय पैरामिलिट्री फोर्स के साथ दो कंपनी पीएसी, 522 उपनिरीक्षक, 474 हेड कांस्टेबल, 4700 आरक्षी, 5400 होमगार्ड के जवानों के साथ एसएसबी जवानों को भी तैनात किया है। इन मतदेय स्थलों में 266 संवेदनशील व 421 अतिसंवेदनशील मतदेय स्थल चयनित किए गए है। डीएम अजयदीप व एसपी मनोज कुमार ने बताया कि इन बूथों पर कैमरों के माध्यम से भी निगरानी की जाएगी। उन्होने बताया कि निष्पक्ष मतदान करने में यदि किसी मतदाता को कोई परेशानी हो रही है या फिर कोई मतदाता पर अनावश्यक दबाव बनानें का प्रयास करता है तो उसकी जानकारी सीधे अधिकारियों को दी जा सकती है। निष्पक्ष चुनाव में बाधा बनने वाले व शांतिपूर्ण चुनाव में अराजकता फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। भले ही कितने प्रभावशाली क्यो न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.