PreviousNext

545 छात्र-छात्राओं को मिला लैपटॉप

Publish Date:Sun, 29 Sep 2013 01:03 AM (IST) | Updated Date:Sun, 29 Sep 2013 01:04 AM (IST)
545 छात्र-छात्राओं को मिला लैपटॉप

बहराइच : राजकीय इंटर कॉलेज में महसी तहसील के रामेश्वरदत्त मेमोरियल महाविद्यालय व मदरसा के छात्र-छात्राओं को लैपटॉप का वितरण किया गया। 545 ने लैपटॉप पाया तो 36 छात्र-छात्राएं लैपटॉप लेने नहीं पहुंचे।

शनिवार को आयोजित वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम महसी वीके सिंह रहे। वितरण समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार आधुनिक शिक्षा तकनीक के लिए सजग है। लैपटॉप वितरण सराहनीय कदम है। छात्र-छात्राएं लैपटॉप का लाभ उठाएं। समय के साथ नई तकनीक का अभाव इससे दूर होगा। वर्तमान समय सूचना प्रौद्योगिकी का है। जिला विद्यालय निरीक्षक अमरेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना को पूरा करने के लिए पूरी कवायद की जा रही है। सभी सूचीबद्ध छात्र-छात्राओं को जल्द ही लैपटॉप उपलब्ध करा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लैपटॉप से छात्र-छात्राओं को ज्ञानार्जन का लाभ होगा। वितरण समारोह में रामेश्वरदत्त मेमोरियल महाविद्यालय कृष्णानगर महसी के 575 व महसी तहसील के मदरसा के छह विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण होना था। 36 छात्र-छात्राएं वितरण समारोह में नहीं आए। 545 को लैपटॉप दिया गया। इस मौके पर जीआईसी प्रधानाचार्य महेंद्र प्रताप सिंह, तहसीलदार महसी डीके श्रीवास्तव सहित अन्य छात्र-छात्राएं व अभिभावक मौजूद रहे।

इनसेट : पिता का नाम गलत होने पर नहीं मिला लैपटॉप

बहराइच : लैपटॉप वितरण के लिए महाविद्यालय की छात्रा सीतादेवी पुत्री देवेंद्र कुमार का परिचय पत्र निर्गत किया गया। आरोप है कि महाविद्यालय के कर्मियों ने छात्रा सीता देवी के पिता का नाम देवेंद्र कुमार के नाम पर देवेश कुमार लिख दिया। इस कारण शनिवार को वितरण समारोह में उसे लैपटॉप नहीं दिया गया। इस संबंध में जब उसने शिकायत की तो निर्गत किया गया परिचय पत्र भी वापस ले लिया गया। छात्रा ने जिलाधिकारी को पत्र सौंपकर लैपटॉप दिलाए जाने की मांग की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:laptop(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    बस चालक की पिटाई, लगा जामएक पक्षीय कार्रवाई से लोगों में आक्रोश
    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें

    • स्पोर्ट्स नॉन स्टॉप

      कोलकाता टेस्ट: बारिश की वजह से खेल रुका । 'इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भारत-पाक को एक ग्रुप में न रखें ICC' । BCCI बैठक में लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों का

    • जागरण न्यूज़ मिनट

      एटम बम हमले की धमकी पर US ने PAK को चेताया...मौजूदा हालात पर भारत को मिला रूस का साथ...आर्मी चीफ दलबीर सुहाग पहुंचे जम्मू-कश्मीर....अखनूर: पाकिस्तान

    • बंटा लैपटॉप

      इलाहाबाद में रविवार, 13 अक्टूबर को आयोजित एक समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के द्वारा बांटे गए लैपटॉप के साथ छात्र।

    जनमत

    पूर्ण पोल देखें »