Move to Jagran APP

545 छात्र-छात्राओं को मिला लैपटॉप

By Edited By: Published: Sun, 29 Sep 2013 01:03 AM (IST)Updated: Sun, 29 Sep 2013 01:04 AM (IST)
545 छात्र-छात्राओं को मिला लैपटॉप

बहराइच : राजकीय इंटर कॉलेज में महसी तहसील के रामेश्वरदत्त मेमोरियल महाविद्यालय व मदरसा के छात्र-छात्राओं को लैपटॉप का वितरण किया गया। 545 ने लैपटॉप पाया तो 36 छात्र-छात्राएं लैपटॉप लेने नहीं पहुंचे।

loksabha election banner

शनिवार को आयोजित वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम महसी वीके सिंह रहे। वितरण समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार आधुनिक शिक्षा तकनीक के लिए सजग है। लैपटॉप वितरण सराहनीय कदम है। छात्र-छात्राएं लैपटॉप का लाभ उठाएं। समय के साथ नई तकनीक का अभाव इससे दूर होगा। वर्तमान समय सूचना प्रौद्योगिकी का है। जिला विद्यालय निरीक्षक अमरेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना को पूरा करने के लिए पूरी कवायद की जा रही है। सभी सूचीबद्ध छात्र-छात्राओं को जल्द ही लैपटॉप उपलब्ध करा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लैपटॉप से छात्र-छात्राओं को ज्ञानार्जन का लाभ होगा। वितरण समारोह में रामेश्वरदत्त मेमोरियल महाविद्यालय कृष्णानगर महसी के 575 व महसी तहसील के मदरसा के छह विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण होना था। 36 छात्र-छात्राएं वितरण समारोह में नहीं आए। 545 को लैपटॉप दिया गया। इस मौके पर जीआईसी प्रधानाचार्य महेंद्र प्रताप सिंह, तहसीलदार महसी डीके श्रीवास्तव सहित अन्य छात्र-छात्राएं व अभिभावक मौजूद रहे।

इनसेट : पिता का नाम गलत होने पर नहीं मिला लैपटॉप

बहराइच : लैपटॉप वितरण के लिए महाविद्यालय की छात्रा सीतादेवी पुत्री देवेंद्र कुमार का परिचय पत्र निर्गत किया गया। आरोप है कि महाविद्यालय के कर्मियों ने छात्रा सीता देवी के पिता का नाम देवेंद्र कुमार के नाम पर देवेश कुमार लिख दिया। इस कारण शनिवार को वितरण समारोह में उसे लैपटॉप नहीं दिया गया। इस संबंध में जब उसने शिकायत की तो निर्गत किया गया परिचय पत्र भी वापस ले लिया गया। छात्रा ने जिलाधिकारी को पत्र सौंपकर लैपटॉप दिलाए जाने की मांग की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.