Move to Jagran APP

एक नजर

कवि सम्मेलन आज गजाधरपुर : रविवार को फखरपुर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया है। इसमें राष्ट

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 12:31 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 12:31 AM (IST)
एक नजर
एक नजर

कवि सम्मेलन आज

prime article banner

गजाधरपुर : रविवार को फखरपुर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया है। इसमें राष्ट्रीय स्तर के कवियों का जमावड़ा भी होगा। होली समिति के अध्यक्ष पेशकार यादव ने बताया कि कवि सम्मेलन में सीतापुर, फैजाबाद, रायबरेली समेत अन्य जिलों के कवियों की ओर से कविता पाठ किया जाएगा। सम्मेलन के मुख्य अतिथि कैबिनेट मुकुट बिहारी वर्मा व विशिष्ट अतिथि जिपं अध्यक्ष नदीम मन्ना होंगे। समारोह की तैयारी में प्रवेश यादव, प्रदीप पांडेय, राकेश पाल, राजन तिवारी जुटे हैं।

सड़क पर बह रहा पानी

इटहा: शिवपुर ब्लॉक के असवा मोहम्मदपुर गांव में सड़क पर पानी बह रहा है। नाली निर्माण न होने से ग्रामीणों के घरों का पानी सड़क पर ही निकल रहा है। इससे आवागमन प्रभावित हो रहा है। कई बार नाली निर्माण के लिए मांग की गई, लेकिन अधिकारी सुनकर भी समस्या को अनसुना कर देते हैं।

खुले में बिक रहा मीट

इटहा: शिवपुर ब्लॉक के इटहा चौराहे पर खुले में मीट की बिक्री की जा रही है। यह हाल तब है जब पूरे प्रदेश में बूचड़खानों और अवैध रूप से चल रही मीट की दुकानों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। खुले में बिक रही मीट की शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

बिजली से वंचित

इटहा : चित्तौरा ब्लॉक के रामपुर गोड़वा के नई बस्ती में आजादी के बाद से आज तक विद्युत आपूर्ति नहीं की गई है। ग्रामीण अंधेरे में रह रहे हैं। नसीम, असलम, मुजफ्फर, रामधीरज ने बताया कि गांव की विद्युतीकरण के लिए कई बार उच्चाधिकारियों से मांग की गई, लेकिन अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया।

सचिवालय बदहाल

बहराइच : शिवपुर ब्लॉक के मोगरिहा गांव में बना सचिवालय पूरी तरह से बदहाल हो चुका है। सचिवालय की खिड़कियां, दरवाजे चोर उखाड़ ले गए। सचिवालय में बैठकें भी नहीं होती हैं। ग्रामीणों ने सचिवालय की मरम्मत की मांग की है। गांव के लोगों का कहना है कि देखरेख के अभाव में सचिवालय बदहाल होता जा रहा है।

सफाई व्यवस्था को ग्रहण

बहराइच : चित्तौरा ब्लॉक के टेड़िया, भयापुरवा, ¨सगहा, फुलवरिया समेत दर्जनों गांवों में सफाई व्यवस्था को ग्रहण लग गया है। सफाई न होने से गांव में चप्पे-चप्पे पर गंदगी बिखरी पड़ी है। इससे संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका बलवती होती जा रही है। गो¨वद, अतुल, रीतेश, देव प्रताप ने बताया कि टेड़िया, भयापुरवा गांव में सफाई कर्मी कभी आते ही नहीं है। इससे गांव में सफाई की व्यवस्था बदहाल हो गई है।

नालियां चोक

गजाधरपुर : फखरपुर ब्लॉक क्षेत्र में मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। नालियों की सफाई न होने से मच्छरों की तादाद बढ़ती जा रही है। लोग मलेरिया बुखार व अन्य मच्छरजनित बीमारियों से प्रभावित हो रहे हैं। हरिओम शुक्ला व अन्य ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से गांवों में दवा छिड़काव कराने की मांग की है।

नहीं आते सफाई कर्मी

गजाधरपुर : ग्रामपंचायत हैबतपुर में सफाई कर्मी नहीं आते हैं। सफाई न होने से नालियां गंदगी से पटी पड़ी हैं। गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। ग्राम प्रधान आनंद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि सफाई कर्मी के न आने से गांवों में सफाई नहीं हो पा रही है। ग्राम प्रधान ने बताया कि सफाई कर्मी के खिलाफ लिखा-पढ़ी की गई है।

बिजली कटौती से परेशानी

खुटेहना : परीक्षा के समय बिजली की कटौती छात्र-छात्राओं को अखर रही है। रोस्टर की व्यवस्था ही पयागपुर क्षेत्र में ध्वस्त हो गई है। समय से बिजली आपूर्ति न होने से छात्र-छात्राओं में रोष है। परीक्षार्थियों का कहना है कि बिजली कटौती से परीक्षा की तैयारी प्रभावित हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.