Move to Jagran APP

एक नजर

धरना स्थगित बहराइच : नानपारा तहसील के ग्राम पंचायत सुजौली अयोध्यापुरवा के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रे

By Edited By: Published: Sat, 21 Jan 2017 12:17 AM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2017 12:17 AM (IST)
एक नजर
एक नजर

धरना स्थगित

loksabha election banner

बहराइच : नानपारा तहसील के ग्राम पंचायत सुजौली अयोध्यापुरवा के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट धरनास्थल पर चल रहा अपना अनिश्चितकालीन धरना चुनाव संपन्न होने तक स्थगित कर दिया है। धरनाकारी रीता व बुद्धिलाल ने बताया कि उनकी बैनामाशुदा जमीन पर दबंगों का कब्जा बरकरार है। दो माह से अधिक समय तक धरना स्थल पर धरना व भूख हड़ताल के बावजूद उन्हें न्याय नहीं मिल सका है। चुनाव को देखते हुए धरना स्थगित किया गया है। मांगे पूरी न होने पर चुनाव संपन्न होने के बाद फिर से धरना शुरू किया जाएगा।

धरने पर डटे ग्रामीण

बहराइच : कलेक्ट्रेट धरनास्थल पर तालाब व सार्वजनिक रास्ते से अतिक्रमण हटाए जाने की मांग को लेकर कैसरगंज तहसील के ग्राम बसहियाजगत के ग्रामीणों का धरना गुरुवार को भी जारी रहा। धरनाकारी राजरानी, राजितराम, अमरिका प्रसाद आदि ने बताया कि धरनास्थल पर 200 दिन से अधिक का समय बीतने के बाद भी उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं हुई है। धरनाकारियों ने 26 जनवरी से पहले सार्वजनिक जमीन को दबंगों के कब्जे से मुक्त कराए जाने की मांग की है।

कूपन ड्रा का आयोजन

बहराइच : नानपारा रोड स्थित आईटीसी चौपाल सागर में लकी ड्रा कूपन का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि डॉ.बीएन मेहता व एसओ रामगांव विनोद कुमार मौजूद रहे। लकी ड्रा में 17 ग्राहक विजेता घोषित किए गए। इस मौके पर चौपाल सागर प्रभारी सुशील गुप्ता, शैलेंद्र ¨सह, कैलाश व सतीश कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

आरोप लगाया

नानपारा : सरयू नहर खंड प्रथम के अधिशाषी अभियंता पर अनियमित तरीके से भुगतान करने का आरोप जिपं सदस्य प्रतिनिधि पंकज जायसवाल ने लगाया है। आरोप है कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर अधिशाषी अभियंता ने भुगतान कर दिया। उनका आरोप है कि एक राजनीतिक दल से संबंधित ठेकेदारों को बिना काम हुए ही फर्जी एग्रीमेंट के आधार पर लाखों रुपयों का भुगतान चेक के माध्यम से कर दिया गया। सरयू नहर खंड प्रथम के अभियंता उग्रसेन का कहना है कि आरोप द्वेषपूर्ण हैं। जिपं सदस्य प्रतिनिधि को काम न दिये जाने के कारण अनर्गल आरोप लगाए हैं।

संरक्षण की दी जानकारी

बहराइच : शहर के मां भगवती फि¨लग स्टेशन पर तेल ओर गैस के संरक्षण को लेकर एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ¨हदुस्तान पेट्रोलियम के सेल्स आफीसर शुभम ने तेल और गैस के संरक्षण के साथ उसके इस्तेमाल के तौर-तरीकों के बारे में जानकारी दी। कहा कि जहां तेल और गैस का संरक्षण हमें आर्थिक लाभ देता है वहीं प्रदूषण को कम करने में मदद मिलती है।

रूद्र महायज्ञ एक से

गजाधरपुर : श्री रुद्र महायज्ञ एवं मानस वेदांत तथा आदर्श बाल लीला सम्मेलन एक फरवरी से श्री शिव शक्ति मंदिर गंगापुर हैबतपुर में आयोजित किया जाएगा। समिति अध्यक्ष व ग्राम प्रधान आनंद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि कार्यक्रम 10 फरवरी तक चलेगा। इसमें आचार्य तुलसी राम जी महाराज कथा कहेंगे। आदर्श बाल कृष्ण लीला का आयोजन किया जाएगा।

बैठक 28 को

गजाधरपुर : पीआरडी कमांडर देव नारायण पांडे ने बताया कि ब्लॉक के पीआरडी जवान 28 जनवरी को ब्लॉक मुख्यालय पर बैठक करेंगे। इसमें पीआरडी जवानों की समस्याओं व चुनाव संबंधी कार्यक्रमों पर चर्चा की जाएगी।

मार्ग जर्जर

गजाधरपुर : लखनऊ-बहराइच राष्ट्रीय राजमार्ग 28 सी से माधौपुर जाने वाली सड़क जर्जर हो गई है। मार्ग में बने जानलेवा गड्ढे लोगों को दुर्घटना की दावत दे रहे हैं। कई बार ग्रामीणों द्वारा शिकायत करने के बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई है। लोगों ने जिला प्रशासन से मार्ग की मरम्मत कराने की मांग की है।

जुआरी सक्रिय

गजाधर : फखरपुर थाना क्षेत्र में जुआरी सक्रिय हैं। सुबह होते ही भिलौरा मोड़, लेदी, रामलीला मैदान पर जुआरियों का फड़ सज जाता है। सब कुछ जानते हुए पुलिस मौन है। जमीर खां कहते हैं कि इससे गांव के बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ता है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है।

भ्रष्टाचार का आरोप

गजाधरपुर : प्रधानमंत्री उज्जवला योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। फखरपुर ब्लॉक में योजना के तहत मुफ्त दिए जाने वाले गैस कनेक्शन में अवैध वसूली की जा रही है। मेवालाल, राममिलन, रमाशंकर ने बताया कि उज्जवला योजना में बिना पैसे के काम नहीं होता है। फॉर्म भरने के पांच माह बाद भी उन्हें कनेक्शन नहीं मिला है। केके त्रिपाठी, मुकेश पाठक ने बताया कि इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.