Move to Jagran APP

इंजन की धमक व जलभराव से दरकीं दीवारें

बहराइच : शहर का घसियारीपुरा मुहल्ला पिछले पांच साल से टॉपू बना हुआ है। जलनिकास के ठोस इंतजाम न होने

By Edited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 11:44 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 11:44 PM (IST)
इंजन की धमक व जलभराव से दरकीं दीवारें

बहराइच : शहर का घसियारीपुरा मुहल्ला पिछले पांच साल से टॉपू बना हुआ है। जलनिकास के ठोस इंतजाम न होने से घरों में पानी भरा है। प्रशासन इंजन लगाकर भरे हुए पानी को निकाल रहा है। आलम यह है कि जिन लोगों के मकान हैं उनकी नींव कमजोर हो रही हैं और दीवारें इंजन की धमक से कमजोर हो रही हैं। पीड़ित अफसरों के आगे मनुहार कर रहे हैं, लेकिन पांच सालों से जिहालत की यह ¨जदगी घसियारीपुरा के बा¨शदे जीने को मजबूर हैं।

loksabha election banner

घसियारीपुरा मुहल्ले में स्थित एक तालाब पाट दिए जाने के बाद लोगों के घरों से पानी निकलने की समस्या गंभीर हो गई है। पानी घरों व गलियों में भरा है। प्रशासन ने मुहल्लेवासियों के प्रदर्शन के बाद पं¨पग सेट व इंजन लगाकर पानी के निकास के इंतजाम किए हैं। इंजन लगाने से प्रेम कुमार दूबे के मकान की दीवारें कमजोर हो रही हैं। इनके मकान में पानी भरा है। नींव पहले से ही कमजोर है। अब मकान कहीं गिर न जाए, इसकी ¨चता सता रही है। प्रेम कुमार ने बताया कि पानी निकालने के लिए नपाप ने घर के सामने चैंबर बनवा दिया। यहां दिन-रात इंजन चलता है। इंजन की धमक सीधे दीवार पर पहुंचती है। दीवारें कई जगह से दरक गई हैं। मंगलवार को पीड़ित ने एसडीएम को मकान गिरने की आशंका से अवगत कराया। एसडीएम व प्रभारी ईओ नगरपालिका बच्चेलाल ने बताया कि मुहल्ले में जलभराव की समस्या बढ़ी है। पानी निकालने के लिए इंजन लगाया गया है। प्रकरण को दिखवाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.