Move to Jagran APP

वर्षों से काबिज पुलिस कर्मियों के खाली कराए गए मकान

बहराइच : कई वर्ष पूर्व पुलिस कर्मियों का गैर जनपद स्थानांतरण हो चुका है। कुछ लोग तो कई साल पूर्व से

By Edited By: Published: Tue, 24 May 2016 12:49 AM (IST)Updated: Tue, 24 May 2016 12:49 AM (IST)
वर्षों से काबिज पुलिस कर्मियों के खाली कराए गए मकान

बहराइच : कई वर्ष पूर्व पुलिस कर्मियों का गैर जनपद स्थानांतरण हो चुका है। कुछ लोग तो कई साल पूर्व सेवानिवृत्त भी हो चुके हैं और कई की मौत भी हो गई। इसके बावजूद भी पुलिस लाइन के आवासों पर कब्जा जमाए हुए हैं। आवासों पर कब्जे के चलते जिले में तैनाती पाने वाले पुलिसकर्मियों को आवास के लिए भटकना पड़ रहा है। ऐसे सरकारी आवासों को खाली कराने के लिए एसपी के तेवर तल्ख हो गए हैं। मकानों को खाली कराने की कवायद शुरू कर दी है। एसपी के सख्त रवैए से सरकारी आवासों पर कब्जा जमाए पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया।

loksabha election banner

पुलिस लाइन में 65 ऐसे आवास हैं जिन पर पुलिस कर्मी कई वर्षों से अपना कब्जा जमाए हुए थे। एसपी सालिक राम वर्मा ने बताया कि कई बार अवैध रूप से आवासों पर काबिज पुलिस कर्मियों को नोटिस भी जारी की गई थी, लेकिन वे इसे नजरंदाज करते रहे। एसपी ने बताया कि कब्जा जमाए पुलिस कर्मियों से सरकारी आवासों को खाली कराने के लिए उपजिलाधिकारी सदर एमके ¨सह के नेतृत्व में सीओ लाइन तारकेश्वर पांडेय, प्रतिसार निरीक्षक जेपी ¨सह, कोतवाली देहात प्रभारी विद्या सागर वर्मा व महिला थानाध्यक्ष सरोज शर्मा की टीम गठित की गई। पुलिस बल के साथ टीम की ओर से सरकारी आवासों को खाली कराया जा रहा है। सीओ लाइन ने बताया कि अब तक 18 सरकारी आवासों को पुलिस कर्मियों से मुक्त कराया जा चुका है। उन्होंने बताया कि जल्द ही पुलिस लाइन में कब्जा किए गए 65 आवासों को खाली करा लिया जाएगा। जिले में 265 से अधिक सरकारी आवास हैं जिन पर पुलिस कर्मी अपना कब्जा जमाए हैं। एसपी ने बताया कि इन सभी आवासों को खाली कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.