Move to Jagran APP

वाहन लेकर निकलें, प्रभावित रहेंगी रोडवेज सेवाएं

बहराइच : अगर आपने बुधवार को कहीं बाहर जाने का प्लान बनाया है या फिर कोई आपसे कोई मिलने आ रहा है तो फ

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 11:46 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 11:46 PM (IST)
वाहन लेकर निकलें, प्रभावित रहेंगी रोडवेज सेवाएं

बहराइच : अगर आपने बुधवार को कहीं बाहर जाने का प्लान बनाया है या फिर कोई आपसे कोई मिलने आ रहा है तो फिर वाहन का इंतजाम कर बाहर निकलें। विभिन्न कर्मचारी संगठनों की हड़ताल के आह्वान के मद्देनजर जिले में रोडवेज बसों की सेवाएं बाधित रहेंगी। केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित रोड ट्रांसपोर्ट एंड सेफ्टी बिल के विरोध में निजी बसों के चक्के भी थम सकते हैं।

loksabha election banner

कर्मचारी संगठनों की एकदिवसीय देशव्यापी हड़लाल की घोषणा का जिले की परिवहन सेवाओं पर व्यापक असर देखने को मिल सकता है। रोडवेज बसअड्डे से फखरपुर कैसरगंज, जरवल कस्बा, जरवलरोड जैसे स्थानीय स्थानों पर जाने वाले यात्रियों को जहां रोडवेज बसों की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी। वहीं लखनऊ, कानपुर, गोंडा, फैजाबाद, रुपईडीहा आदि लंबी दूरी की जगहों पर जाने वाले यात्रियों को भी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। बहराइच रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एके पाल ने भी बुधवार को बसों के संचालन प्रभावित रहने की संभावना जताई है। उनके मुताबिक बस अड़डे से सामान्य दिनों में विभिन्न स्थानों के लिए लगभग 200 डिपार्चर होते हैं। हड़ताल को देखते हुए इसमें कमी आने की संभावना है।

रहेगा चक्का जाम

-यूपी रोडवेज इम्पलाइज यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष बीडी मिश्र ने बताया कि केंद्र सरकार के काले कानून के विरोध में रोडवेज कर्मी एक दिवसीय हड़ताल में हिस्सा लेंगे। शाखा अध्यक्ष शमशुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि केंद्र सरकार के प्रस्तावित रोड ट्रांसपोर्ट एंड सेफ्टी बिल 2014 के विरोध में रोडवेज कर्मी बसों के संचालन कार्य से दूर रहेंगे। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा देश के श्रमिकों, सार्वजनिक परिवहन निगमों, संचालन से जुड़े चालकों व आम जनता पर काले कानून को थोपने का प्रयास किया जा रहा है। रोडवेज कर्मी इसका पूरी ताकत के साथ विरोध करेंगे।

दिखने लगा असर

-आधी रात प्रस्तावित हड़ताल का असर मंगलवार शाम से ही दिखना शुरू हो गया। रोडवेज कर्मी एक दूसरे से हड़ताल के सबंध में चर्चा करते नजर आए। लंबी दूरी पर जाने वाले बस चालकों ने जहां यात्रियों को संभावित हड़ताल की जानकारी दी। वहीं यात्रियों को भी बसों के लिए लंबा इंतजार करते देखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.