Move to Jagran APP

जलभराव से बढ़ी लोगों की परेशानी

बहराइच : तहसील क्षेत्र के भगवानपुर कस्बे में सड़क पर भरा पानी राहगीरों के लिए समस्या बना है। मामूली ब

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 12:23 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 12:23 AM (IST)
जलभराव से बढ़ी लोगों की परेशानी

बहराइच : तहसील क्षेत्र के भगवानपुर कस्बे में सड़क पर भरा पानी राहगीरों के लिए समस्या बना है। मामूली बारिश होने से जलभराव की स्थिति बन जाती है। जलनिकासी की व्यवस्था नही है। कीचड़ से सड़क पटी पड़ी है। कीचड़ भरे रास्ते से निकलने के लिए राहगीरों को विवश होना होना पड़ता है। ग्रामीणों ने समस्या से निजात दिलाए जाने की मांग की है।

loksabha election banner

बहराइच-सीतापुर राजकीय राजमार्ग पर स्थित भगवानपुर कस्बे में तहसील क्षेत्र का भगवानपुर कस्बा क्षेत्र के लोगों के लिए रोजमर्रा के सामानों की खरीदारी के लिए मुख्य बाजार के रूप में है। सड़क के दोनों तरफ बसे कस्बे के व्यापारी व ग्रामीण जलभराव की समस्या से दोचार हैं। राजकीय राजमार्ग के निर्माण शुरू होने से ग्रामीणों में आस जगी थी कि अब उन्हें समस्या से निजात मिल सकेगी पर ऐसा नहीं हो सका। राजमार्ग के गदामारकला गांव से भगवानपुर तक सड़क का निर्माण अभी तक नहीं हो सका है। कस्बे की स्थिति बदहाल है। सड़क की गिट्टियां उखढ़कर गड्ढे में तब्दील हो गई हैं। यहां का आलम यह है कि मामूली बारिश में ही सड़क तालाब का शक्ल अख्तियार कर लेती है। साइकिल सवार व दोपहिया वाहनों का गुजरना मुश्किल भरा काम है। सड़क पर फैले पानी व कीचड़ से राहगीरों को निकलने की विवशता है।

व्यवसाई दुर्गेश श्रीवास्तव, घनश्याम अखिलेश, अनिल कुमार का कहना है कि जलभराव से रोजमर्रा के सामान की खरीदारी के लिए आने जाने वाले ग्रामीणों कर संख्या में काफी कमी आई है। उनका कहना है कि व्यापार प्रभावित हो रहा है। उन्होंने बताया कि लोग जलभराव की समस्या से आजिज आ चुके हैं। व्यवसाइयों का कहना है कि सड़क का निर्माण कराकर जलनिकासी के लिए दोनों तरफ नाली का निर्माण कराया जाए। अतिशीघ्र कार्य शुरू कराए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.