Move to Jagran APP

बहराइच की स्वाती अग्रवाल आईएएस में चयनित

बहराइच : बहराइच के कल्पीपारा निवासी विजय छापड़िया की पुत्री स्वाती अग्रवाल आईएएस में चयनित हुई हैं। व

By Edited By: Published: Sat, 04 Jul 2015 11:49 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 11:49 PM (IST)
बहराइच की स्वाती अग्रवाल आईएएस में चयनित

बहराइच : बहराइच के कल्पीपारा निवासी विजय छापड़िया की पुत्री स्वाती अग्रवाल आईएएस में चयनित हुई हैं। वे वर्तमान समय में लखनऊ में सहायक आयुक्त वाणिज्य कर के पद पर तैनात हैं। दूरभाष पर हुई बातचीत में उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया है।

loksabha election banner

स्वाती ने हाईस्कूल की परीक्षा जिले के सेवेंथ डे स्कूल से पास की। उसके बाद वे लखनऊ अध्ययनरत के लिए चली गईं। उन्होंने आगे की पढ़ाई लखनऊ सिटी मांटेसरी स्कूल गोमती नगर से पूरी करने के बाद दिल्ली ¨हदू कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने 2009 में पीसीएस की परीक्षा पास की। 2012 में सहायक आयुक्त वाणिज्य कर के पद पर कार्यभार ग्रहण किया। वर्तमान में उनकी तैनाती लखनऊ में ही है। 2014 में उन्होंने आईएएस प्री परीक्षा पास की और मेंन्स निकालने के बाद उन्होंने जून 2015 में इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू में उन्हें 651वीं रैंक हासिल हुई। स्वाती के परीक्षा पास होने से उनकी मां पुष्पा देवी, बड़े भाई मोहित छापड़िया सहित अन्य रिश्तेदारों में खुशी की लहर व्याप्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.