Move to Jagran APP

एसपी ने हेडमोहर्रिर को दी चेतावनी

बहराइच : गुरुवार देर शाम एसपी ने कोतवाली नानपारा का निरीक्षण किया। परिसर की साफ सफाई व्यवस्था व लाकप

By Edited By: Published: Fri, 24 Apr 2015 12:19 AM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2015 12:19 AM (IST)
एसपी ने हेडमोहर्रिर को दी चेतावनी

बहराइच : गुरुवार देर शाम एसपी ने कोतवाली नानपारा का निरीक्षण किया। परिसर की साफ सफाई व्यवस्था व लाकप में सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए मालखाने का निरीक्षण किया। असलहों पर जमी धूल को देखकर एसपी ने हेडमोहर्रिर की तरफ आखें तरेरी और पूछा क्यो, असलहों की सफाई तक नहीं कर पाते हो। लंबित विवेचनाओं की निस्तारण न होने पर भी उन्होंने नाराजगी जाहिर कर उपनिरीक्षकों को हिदायत दी।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा ने कोतवाली नानपारा का निरीक्षण किया। उन्होंने लॉकप मे सफाई व्यवस्था के साथ भवन व परिसर की भी साफसफाई व्यवस्था का जायजा लिया। एसपी ने समाधान दिवस रजिस्टर, महिला उत्पीड़न रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, विवेचनाओं से संबंधित रजिस्टर, रजिस्टर नंबर चार, रजिस्टर नंबर 8, जमानतदार रजिस्टर सहित कई महत्वपूर्ण अभिलेखों की जांच की। उन्होंने मालखाना चेक किया। असलहों पर जमी धूल देखकर एसपी का पारा चढ़ गया और उन्होंने हेड मोहर्रिर की तरफ आंख तरेरी और पूछा कि असलहों की सफाई तक नहीं कर पाते आप।

उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताते हुए हेड मोहर्रिर को भविष्य में ऐसी गलती देख दंडात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी। यही नहीं, लंबित विवेचनाओं से संबंधित विवेचकों में शामिल उपनिरीक्षक विजयपाल ¨सह, अजय पाण्डेय, अशोक कुमार को जल्द विवेचनाओं के निस्तारण की चेतावनी देते हुए एक हफ्ते के भीतर प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने की बात कही। वर्मा ने लंबित प्रकरणों को शीघ्र ही वर्क आउट करने के निर्देश दिए। प्रभारी निरीक्षक की मेज पर लगा टूटा शीशा हटाने के साथ-साथ खिड़कियों के टूटे शीशे को भी बदलवाने के निर्देश दिए। कोतवाली में लगे सीसीटीवी कैमरों पर नजर दौड़ाने के बाद उन्होंने प्रभारी निरीक्षक को थाना परिसर में महत्वपूर्ण स्थानों पर आप कैमरे की नजर में हैं, लिखवाने के भी निर्देश दिए। इस मौके पर क्षेत्राधिकारी नानपारा भरत यादव, प्रभारी निरीक्षक जनमेजय ¨सह सचान, पीआरओ संजय कुमार मिश्र मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.