Move to Jagran APP

चौकी से चंद कदम की दूर दबंगों का तांडव

बहराइच : कोतवाली नगर क्षेत्र के बशीरगंज चौकी से चंद कदम की दूरी पर दबंगों ने गुरुवार की देर रात जमकर

By Edited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 10:53 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 10:53 PM (IST)
चौकी से चंद कदम की दूर दबंगों का तांडव

बहराइच : कोतवाली नगर क्षेत्र के बशीरगंज चौकी से चंद कदम की दूरी पर दबंगों ने गुरुवार की देर रात जमकर तांडव किया। दबंगों की कारस्तानी का विरोध करने पर शादी समारोह में शामिल हुए बारातियों की पिटाई की गई। विरोध करने पर महिलाओं व अन्य पारिवारिक सदस्यों को भी मारा-पीटा। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। काफी देर बाद पहुंची पुलिस पर परिवारीजनों ने जबरन मामले में सुलह करने का दबाव बनाया। परिवारीजनों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन कर शिकायतीपत्र सौंप कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

कोतवाली नगर क्षेत्र के घसियारी पुलिया निवासी मदन पुत्र बिहारी ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र सौंपा है। आरोप है कि गुरुवार को उसकी बेटी की शादी थी। नेपालगंज से बारात आई थी। जयमाल समारोह के बाद बारातियों के भोजन करते समय स्थानीय आधा दर्जन से अधिक दबंगों ने विवाद पैदा किया। गिरोहबंद होकर बारातियों को जमकर पीटा और तोड़फोड़ की। विरोध करने पर महिलाओं सहित अन्य परिवारीजनों की पिटाई की। शिकायती पत्र में आरोप है कि दबंगों ने नशे में धुत होकर असलहों व लाठी-डंडों से लैस होकर कई लोगों पर जानलेवा हमला किया। दबंगों की पिटाई में मोहन (21), श्रीराम (46), कृष्णा (16), तीरथ (22), बाबू (30), अंजली (8) सहित अन्य कई महिलाएं दबंगों की पिटाई में घायल हो गए। पीड़ित ने शिकायती पत्र में नौ लोगों को नामजद करते हुए कार्रवाई की मांग की है। इससे पूर्व भी कुछ दबंगों ने इसी मुहल्ले के एक परिवार पर अपना कहर ढहाया था, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से संज्ञान लेकर प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई घटना ने चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर राजेंद्र वर्मा ने बताया कि पीड़ित परिवार की नामजद तहरीर पर नौ लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

बारातियों की पिटाई, लूटपाट व तोड़फोड़ का आरोप

नानपारा : कोतवाली नानपारा क्षेत्र के मझौली दाखिला समोखन में शादी समारोह के दौरान दबंगों ने बारातियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। सामान लूट ले जाने का आरोप लगा तथा शादी में गई आधा दर्जन बोलेरो गाड़ी में तोड़फोड़ की गई। पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप पीड़ित पक्ष ने लगाया है। मटेरा चौकी अंतर्गत ग्राम लीलापारा से बारात मझौली आई थी। परिवारीजनों का आरोप है कि जयमाल के समय कुछ लोगों ने सुनियोजित तरीके से विवाद पैदा किया। परिवारीजनों के विरोध करने पर दबंग अपने साथियों को एकत्रित कर मौके पर पहुंचे और लोगों की पिटाई कर बारात में आई कई बोलेरो गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। दहेज के लिए रखा नकदी व जेवरात दबंगों द्वारा लूट लिया गया। दूसरे पक्ष का कहना था कि बाराती उसके घर के बगल शराब पी रहे थे। मना करने पर मारपीट पर उतारू हो गए। इसके बाद विवाद बढ़ा। क्षेत्राधिकारी नानपारा भरत यादव ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही चौकी प्रभारी व कोतवाल नानपारा सहित वे स्वयं मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि इकबाल की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। समाचार लिखे जाने तक दूसरे पक्ष की पुलिस को प्राप्त न होने की बात कही गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.