Move to Jagran APP

पेट्रोलियम मंत्रालय आया हरकत में

By Edited By: Published: Mon, 01 Sep 2014 11:52 PM (IST)Updated: Mon, 01 Sep 2014 11:52 PM (IST)
पेट्रोलियम मंत्रालय आया हरकत में

बहराइच : नगर के स्टीलगंज तालाब स्थित गैस एजेंसी से उपभोक्ताओं को गैस न मिलने के प्रकरण पर पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए हिन्दुस्तान पेट्रोलियम को जांच के लिए दिशा निर्देश जारी किये हैं। वहीं जिला आपूर्ति अधिकारी की ओर से अभी भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। नतीजा उपभोक्ता गैस सिलेंडर पाने को लेकर आज भी त्रस्त दिखा। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद भी आपूर्ति महकमे की ओर से कार्रवाई तेज नहीं हुई है।

loksabha election banner

बताते चलें कि ब्राह्माणीपुरा निवासी दीपक कुमार गुप्ता ने अगस्त माह में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय को उक्त एजेंसी की लिखित शिकायत की थी जिसमें उन्होंने अपनी और तमाम उपभोक्ताओं की दिक्कतों का जिक्र करते हुए कार्रवाई की मांग की थी। उक्त पत्र को संज्ञान लेते हुए पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अनुभाग अधिकारी नंदराम की ओर से राज्य मंत्री के दिशा निर्देशों को हिंदुस्तान पेट्रोलियम के अधिकारियों को भेजा गया है। श्री गुप्ता को 19 अगस्त को मंत्रालय ने इस मसले और कार्रवाई की जानकारी दी है। श्री गुप्ता ने बताया कि कई उपभोक्ता दिल्ली स्थित मंत्रालय तक जाने को तैयार हैं। उनका कहना है कि त्रस्त उपभोक्ताओं की लंबी फेहरिस्त है। अब चंद दिन इंतजार करने के बाद मामले का पुन: रिमाइंडर भेजा जाएगा साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय को भी सारे उपभोक्ताओं के दस्तखतशुदा पत्र भेजा जाएगा।

इनसेट :

आजिज इतना कि गैस बुक कराना ही बंद कर दिया

बहराइच : नगर कोतवाली के छाया कुआं निवासी सुनील कुमार सिंह कहते हैं कि उन्होंने तो एजेंसी के कर्मचारियों की कार्यशैली से इतना परेशान हो गया कि उन्होंने 29 मई से उपभोक्ता संख्या 601126 की रसीद पर गैस ही नहीं बुक कराई। जुगुल किशोर गुप्ता उपभोक्ता संख्या 602627 ने 17 जुलाई से ही गैस बुक कराना ही बंद कर दिया। कई अन्य उपभोक्ताओं का भी यही दुखड़ा है।

बजती रही घंटी, नहीं उठा फोन

बहराइच : लगातार आ रही गैस उपभोक्ताओं की समस्याओं को लेकर जब जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार प्रसाद से बात करने का प्रयास किया गया तो कई फोन करने के बाद भी उन्होंने काल नहीं सुनी और न ही कोई उत्तर दिया।

तलब किया है डीएसओ को : डीएम

बहराइच : इस मसले पर जिलाधिकारी सत्येन्द्र सिंह का कहना है कि मामले पर कार्रवाई अभी तक डीएसओ द्वारा नहीं की गई है, समझ से परे हैं। उन्हें तलब किया गया है। जनता की समस्याओं पर लापरवाही बरतने के लिए जो भी शख्स जवाबदेह होगा उस पर ठोस कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.