Move to Jagran APP

चेकपोस्टों पर हवाई हो रहे अधिकारियों के आदेश

खेकड़ा (बागपत): दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे स्थित पाठशाला-डूंडाहेड़ा चेकपोस्ट पर तैनात कर्मचारी अफसरों के आ

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Jul 2017 11:29 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jul 2017 11:29 PM (IST)
चेकपोस्टों पर हवाई हो रहे अधिकारियों के आदेश
चेकपोस्टों पर हवाई हो रहे अधिकारियों के आदेश

खेकड़ा (बागपत): दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे स्थित पाठशाला-डूंडाहेड़ा चेकपोस्ट पर तैनात कर्मचारी अफसरों के आदेशों को हवा में उड़ाकर ओवरलोड वाहनों को धड़ल्ले से पास करा रहे हैं। इन ओवरलोड वाहनों को गुजारने के लिए दोनों चेकपोस्टों पर शुल्क भी वसूला जाता है। यह हाल तब है, जब कि एसडीएम ने गत दिनों पाठशाला पुलिस को जमकर फटकार भी लगाई थी।

loksabha election banner

गाजियाबाद की राम-रहीम ट्रक यूनियन पदाधिकारियों ने ओवरलोड वाहनों पर लगाम लगाने की मांग डीएम भवानी ¨सह खंगारौत से की थी। डीएम ने तुरंत ही एआरटीओ आरपी मिश्रा को ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। एआरटीओ की कार्रवाई के बाद भी वाहनों पर लगाम नहीं लगती देख खेकड़ा एसडीएम अजय कुमार उपाध्याय ने भी हाइवे पर ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया। जब एसडीएम चे¨कग करते तो ईंटों से लदे ओवरलोड वाहन नहीं चलते। इसके अलावा दिन-रात ओवरलोड वाहन हाइवे पर फर्राटा भरते हैं। गत दिनों इस पर एसडीएम ने पाठशाला पुलिस को फटकार लगाते हुए ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। पर, पाठशाला व डूंडाहेड़ा चेकपोस्ट के सामने से ओवरलोड ईंट लदे वाहन धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं, जबकि पुलिस ऐसे वाहनों को देखकर मुंह फेर लेती है। इसका मुख्य कारण है बागपत जिले से दूसरे जिले या प्रदेश की सीमा में जाने वाले वाहनों का दोनों चेकपोस्ट पर शुल्क जमा करना। कुछ चालकों ने नाम नहीं बाते की शर्त पर बताया कि शुल्क नहीं देने पर उनके वाहनों का भारी भरकम राशि का चालान काट दिया जाता है। एसडीएम का कहना है कि हाइवे पर बिना मानकों के दौड़ने वाले ट्रकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ऐसे वाहनों से शुल्क वसूलने वाले पुलिसकर्मी की शिकायत भी उच्च अधिकारियों से कराई जाएगी। उधर, एसओ देवेंद्र बिष्ट ने मामले की जानकारी से इंकार करते हुए कहा यदि को कर्मचारी अवैध वसूली करता है, तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.