Move to Jagran APP

अनशनकारियों की हालत बिगड़ी

संवाद सहयोगी, बड़ौत : बामनौली गांव में चल रही चकबंदी प्रक्रिया में बंदरबांट का आरोप लगाकर बड़ौत तहसील

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 May 2017 11:04 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2017 11:04 PM (IST)
अनशनकारियों की हालत बिगड़ी
अनशनकारियों की हालत बिगड़ी

संवाद सहयोगी, बड़ौत : बामनौली गांव में चल रही चकबंदी प्रक्रिया में बंदरबांट का आरोप लगाकर बड़ौत तहसील में चल रहे आमरण अनशन के तीसरे दिन दो की हालत बिगड़ गई, जिनमें से एक को गंभीर हालत में जिला अस्तपाल रेफर किया गया है।

loksabha election banner

शुक्रवार को अनशन के समर्थन में बड़ी संख्या में बामनौली के ग्रामीण पहुंचे और धरना दिया। दिन-रात चल रहे धरने पर खाने-पीने की व्यवस्था के लिए भट्ठी भी चढ़ावा दी गई। प्रदर्शनकारियों का कहना है, कि जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाती वह धरने पर डटे रहे। धरने में नौ लोग आमरण अनशन कर रहे हैं, जिनमें से समय ¨सह पुत्र खजान ¨सह व प्रकाशी देवी पत्नी अमर ¨सह की हालत अचानक बिगड़ गई। प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना मिली तो आनन-फानन सीएचसी से चिकित्सकों के दल को मौके पर बुलाया गया और अनशनकारियों का चिकित्सीय परीक्षण किया गया। समय ¨सह की हालत ज्यादा खराब मिली, जिसके चलते उन्हे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जबकि प्रकाशी उपचाराधीन हैं। धरना देने वालों का आरोप है कि चकबंदी अधिकारी भू माफियाओं के चकों को ठीक करने में लगे हुए है, जबकि कई दर्जन काश्तकारों के चकों को खराब कर दिया गया है। शनिवार को मौके पर एडीएम के आने की चर्चा चलती रही मगर वह मौके पर नहीं पहुंचे, जबकि शुक्रवार को सीओ चकबंदी मंजूलता से ग्रामीणों की वार्ता विफल हो गई थी। इस मौके पर रामबीर ¨सह, मनोज कुमार, राजकुमार, रामकुमार, भूपेंद्र, महक ¨सह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.