Move to Jagran APP

सेना भर्ती : उखड़ गए पेड़, ध्वस्त हुए छज्जे

बड़ौत(बागपत): भर्ती केंद्र के अंदर युवा दौड़ रहे थे तो बाहर खड़े उनके अभिभावक शोर मचाकर उन्हें प्रोत्सा

By Edited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 11:39 PM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2016 11:39 PM (IST)
सेना भर्ती : उखड़ गए पेड़, ध्वस्त हुए छज्जे

बड़ौत(बागपत): भर्ती केंद्र के अंदर युवा दौड़ रहे थे तो बाहर खड़े उनके अभिभावक शोर मचाकर उन्हें प्रोत्साहित कर रहे थे। कोई पेड़ पर चढ़कर शोर मचा रहा था तो कई छज्जे पर, लेकिन भीड़ अधिक होने के बाद तीन पेड़ टूट गए और आधा दर्जन से अधिक छज्जे गिर गए। इस दौरान कई लोग बाल-बाल बच गए।

loksabha election banner

जनता वैदिक डिग्री कालेज में चल रही भर्ती प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों के अभिभावकों ने भी खूब शोर मचाया। भर्ती केंद्र के अंदर जब रे¨सग ट्रैक पर उनके बेटे आते तो वह बाहर खड़े होकर शोर मचाना शुरू कर देते और उसे दौड़ने के लिए उत्साहित करते। केंद्र के आसपास खड़े पेड़ों और मकानों के छज्जों पर युवा जा चढ़े। बावली रोड पर ब्लाक के पास एक पेड़ पर करीब दो दर्जन युवा चढ़ गए तो धराशायी हो गया। इसी तरह उसी से थोड़ी दूर भी दो पेड़ टूट गए। इसी रोड पर आधा दर्जन छज्जे भीड़ का वजन नहीं सह पाए और वह भरभराकर गिर गए। मलबे में दबने से कई लोग बाल-बाल बचे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठियां भी फटकारी, लेकिन अभिभावकों ने उनका भी डटकर सामना किया। बाद में सेना की एक टुकड़ी भर्ती केंद्र के चारों ओर घूमी तो भीड़ इधर-उधर छंट गई।

--

जबरन घुसने का प्रयास

भर्ती केंद्र के अंदर अभिभावकों ने जबरन अंदर घुसने का भी प्रयास किया, लेकिन जवानों की मुस्तैदी के चलते उनके मंसूबे सफल नहीं हो पाए। इस बात को लेकर जवानों से उनकी नोकझोंक भी हुई।

------

बुजुर्ग भी छतों पर चढ़े

भर्ती को देखने के लिए बुजुर्ग महिलाएं व पुरुष भी अपने-अपने मकानों की छतों पर चढ़ गए। कई-कई मंजिल से उन्होंने भर्ती केंद्र के अंदर दौड़ का ²श्य देखा।

------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.