Move to Jagran APP

10वीं में शिवांशु, सार्थक और 12वीं में श्वेता जिला टॉपर

जागरण संवाददाता, बागपत: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) की 10वीं (आ

By Edited By: Published: Fri, 06 May 2016 11:31 PM (IST)Updated: Fri, 06 May 2016 11:31 PM (IST)
10वीं में शिवांशु, सार्थक और 12वीं में श्वेता जिला टॉपर

जागरण संवाददाता, बागपत:

loksabha election banner

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) की 10वीं (आइसीएसई) तथा 12वीं (आइएससी) की परीक्षा में एक बार फिर सफलता के झंडे गाड़े। 10वीं में क्रिस्तु ज्योति कान्वेंट स्कूल बागपत के शिवांशु और सार्थक जैन संयुक्त रूप से 95.6 फीसद अंकों के साथ जिला टापर रहे हैं। वहीं, 12वीं में क्रिस्तु ज्योति कान्वेंट स्कूल बड़ौत में साइंस वर्ग में श्वेता ने 98 प्रतिशत अंकों के साथ जिला टॉप किया। साल भर की मेहनत की नतीजा कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखते ही छात्र-छात्राएं और अभिभावक खुशी से झूम उठे।

दोपहर तीन बजे के बाद परीक्षा परिणाम घोषित हुआ। क्रिस्तु ज्योति कान्वेंट हाईस्कूल में 10वीं में सभी 71 छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें से 70 छात्र-छात्राओं ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास की है। बागपत नगर में बड़ौत रोड निवासी र¨वद्र के बेटे शिवांशु तथा खेकड़ा के मेन बाजार निवासी सुमेर चंद जैन के बेटे सार्थक जैन ने संयुक्त रूप से 95.6 फीसद अंक हासिल कर जिला टॉप किया है। खेकड़ा के ही क्षितिज गुप्ता 95.2 फीसद अंक प्राप्त जिले में दूसरे और टटीरी के वैभव तथा बागपत की रितिका शर्मा 94.6 फीसद अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। ¨प्रसिपल सिस्टर मर्सी ने परीक्षा पास करने वाले छात्र-छात्राओं की हौसला अफजाई की।

बड़ौत: क्रिस्तु ज्योति कान्वेंट स्कूल बड़ौत में 10वीं में आस्था 94.4 फीसद अंक प्राप्त कर स्कूल टॅापर रही। इस बार 10वीं और 12वीं के टॉप थ्री स्थानों पर लड़कों और लड़कियों का संयुक्त रूप से दबदबा रहा। 10वीं तथा 12वीं में लड़कियों ने कालेज टॉपर का खिताब हासिल किया। 10वीं के परिणाम की बात करें तो दूसरा स्थान रजत जैन ने 94 प्रतिशत अंकों के साथ कब्जाया, जबकि तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से प्रार्थना और अंशुल 93 प्रतिशत अंकों के साथ रहीं। 12वीं में दूसरा स्थान अभिषेक दांगी ने 96.2 प्रतिशत तथा तीसरा स्थान संयम जैन ने 96 प्रतिशत अंकों के साथ हासिल किया। प्रधानाचार्य जस्सी जोश ने बताया कि विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा। 10वीं में 71 छात्र-छात्राएं तथा 12वीं में 43 विद्यार्थी पंजीकृत थे। परिणाम आते ही छात्र-छात्राएं खुशी से उछल पड़े। गुरुजनों ने उन्हें मिठाई खिलाकर आशीष दिया। इस मौके पर सिस्टर फिलोमारिया, सिस्टर रोजलिन, शाह आलम, विजय, अनिल मलिक आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.