Move to Jagran APP

बेटे, बहू व बेटियों को जहर खिलाने के बाद महिला ने खुद भी खाया

जागरण संवाददाता, बागपत : कोतवाली क्षेत्र के गौरीपुर जवाहर नगर गांव में एक महिला ने बेटे, बहू और दो ब

By Edited By: Published: Sat, 13 Feb 2016 10:51 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2016 10:51 PM (IST)
बेटे, बहू व बेटियों को जहर खिलाने के बाद महिला ने खुद भी खाया

जागरण संवाददाता, बागपत : कोतवाली क्षेत्र के गौरीपुर जवाहर नगर गांव में एक महिला ने बेटे, बहू और दो बेटियों को जहर खिलाने के बाद खुद भी खा लिया। इससे पांचों की हालत गंभीर हो गई। इन्हें आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से सभी को मेरठ मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। अभी तक वारदात का स्पष्ट कारण पता नहीं चल सका। हालांकि परिवार को जहर खिलाने के बाद खुद जहर खाने वाली महिला ने बताया कि वह जिंदगी से खुश नहीं थीं, इसलिए उसने यह कदम उठाया।

loksabha election banner

बागपत कोतवाली के गौरीपुर जवाहर नगर गांव निवासी अकबर शनिवार को किसी कार्य से बड़ौत गए थे और उनका छोटा बेटा नाजिम घर से दोपहर डेढ़ बजे गांव में ही ठेकेदार के यहां गया था। नाजिम जब दोपहर दो बजे घर लौटा तो उसने बहन नाजिमा (15) को उल्टी करते देखा, उसे संभालने की कोशिश की तो देखा कि उसकी एक और बहन शाजिया (8), मां राहिल, भाई आजम (20) व भाभी नाजरीन (18) घर में उल्टी करते हुए कराह रही हैं। उसने मौके पर जहर की शीशी रखी देखी। वह बदहवास होकर शोर मचाने लगा और तेज-तेज रोने लगा। इससे पड़ोसी व गांव के लोग एकत्र हो गए और आनन-फानन में उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां चिकित्सकों ने पांचों सदस्यों को प्राथमिक चिकित्सा के बाद चिंताजनक हालत में मेरठ मेडिकल कालेज रेफर कर दिया।

नाजिमा ने बताया कि उन्हें मां ने गिलास में जहर दिया था। पहले भाभी को दिया, फिर भाई को, उसे तथा छोटी बहन को देने के बाद खुद निगल लिया। उसने बताया कि उसकी मां पहले भी जहर देने की कोशिश कर चुकी हैं। राहिल ने बताया कि वह ¨जदगी से खुश नहीं है, वह जीना नहीं चाहती। उसने बताया कि वह कुछ दिन पहले कीटनाशक दवा लाई थी। आजम ने बताया कि एक लाख रुपये का कर्ज था इसलिए ऐसा कदम उठाया। घर से कीटनाशक ओमाइट व सुपर किलर-25 पाया गया। एएसपी विद्या सागर मिश्र व सीओ कर्मवीर ¨सह ने घटनास्थल पहुंचकर जायजा लिया। एएसपी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

सात माह पहले ही बसे गौरीपुर

अकबर का परिवार सात माह पहले ही गौरीपुर में बसा था। वह मूल रूप से दौलतपुर गांव का है। आजम की नाजरीन से दो माह पहले शादी हुई है। नाजिम राजमिस्त्री का कार्य करता है, जबकि आजम हरियाणा में प्राइवेट कंपनी में काम करता है।

लखनऊ तक अफरा-तफरी

एक ही परिवार के पांच सदस्यों के जहर खाने की खबर फैलने पर पूरे गांव में कारण जानने को भीड़ उमड़ पड़ी। कई गांवों के लोग जिला अस्पताल पहुंच गए। उधर, पुलिस में सूचना फ्लैश होने पर लखनऊ से जानकारी मांगी जा रही थी। आइजी व डीआइजी ने भी कई बार फोन करके जानकारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.