Move to Jagran APP

शिकायतों का निष्पक्ष व पारदर्शिता से करें निस्तारण : डीएम

बड़ौत : जिलाधिकारी अजयदीप की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि लंबित शिकायत

By Edited By: Published: Tue, 19 Jan 2016 10:50 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2016 10:50 PM (IST)
शिकायतों का निष्पक्ष व पारदर्शिता से करें निस्तारण : डीएम

बड़ौत : जिलाधिकारी अजयदीप की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि लंबित शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करें। उन्होंने राशन डीलर की शिकायत मिलने पर पूर्ति निरीक्षक को अनियमितता बरतने वाली सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों के डीलरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को कहा। तहसील दिवस में कुल 135 शिकायतें प्राप्त हुईं। चार का मौक पर निस्तारण कर दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी फरियादी को एक ही शिकायत के लिए बार-बार चक्कर कटवाने की प्रवृत्ति बदलने की हिदायत दी। इस मौके पर एसपी आरएस छवि, जिला विकास अधिकारी हाकिम ¨सह, सीएमओ, एसडीएम यशवर्धन श्रीवास्तव, सीओ सीपी ¨सह, तहसीलदार राजबहादुर ¨सह आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

बागपत में तहसील दिवस में 31 शिकायतें आईं, लेकिन किसी भी शिकायत का निस्तारण मौके पर नहीं हो सका। एसडीएम राकेश कुमार ¨सह ने शिकायतें संबंधित विभागों को देकर अतिशीघ्र निस्तारण का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शिकायतों को जल्द और गुणवत्तायुक्त हल करें। इस मौके पर तहसीलदार अशोक चौधरी, नायब तहसीलदार गौतम आदि उपस्थित थे।

खेकड़ा तहसील दिवस में एडीएम की अनुपस्थिति में तहसीलदार ने लोगों की समस्या सुनी। माह के तीसरे मंगलवार को शिकायत सुनने के लिए एडीएम का कार्यक्रम था लेकिन दूसरी ड्यूटी होने की वजह से उनकी अनुपस्थिति में तहसीलदार वेद

¨सह चौहान ने समस्या सुनी। राजस्व की 12, नगरपालिका

परिषद से संबंधित तीन व लोक निर्माण विभाग, पुलिस, बिजली, ¨सचाई, खंड विकास, पूर्ति विभाग की एक-एक शिकायत रही। सात शिकायतें निस्तारित करा दी गई। नायब तहसीलदार नीलम, पुलिस

इंस्पेक्टर सुनील कुमार शर्मा, बीइओ वेदप्रकाश गुप्ता, मंडी समिति सचिव

जयप्रकाश धामा, एसडीओ विद्युत हेमंत कुमार आदि सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.