Move to Jagran APP

कोतवाली पहुंचे पीड़ित पक्ष को पुलिस ने पीटा

जागरण संवाददाता, बागपत : संतोषपुर बाघू गांव के कुछ लोगों को पुलिस ने कोतवाली से धक्के मारकर निकाल दि

By Edited By: Published: Tue, 03 Nov 2015 10:38 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2015 10:38 PM (IST)
कोतवाली पहुंचे पीड़ित पक्ष को पुलिस ने पीटा

जागरण संवाददाता, बागपत : संतोषपुर बाघू गांव के कुछ लोगों को पुलिस ने कोतवाली से धक्के मारकर निकाल दिया और सड़क पर भी दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। कई को सड़क पर घसीटा भी गया। मार से गुस्साए लोगों ने बसपा विधायक के साथ एसपी कार्यालय पर जमकर हंगामा किया और कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

संतोषपुर बाघू गांव में सोमवार की देर शाम कुछ दबंगों ने दलितों के घर में घुसकर मारपीट कर दी थी। दलितों का आरोप था कि पंचायत चुनाव में अपनी हार से बौखलाए एक सपा नेता ने वोट न देने का आरोप लगाते हुए अपने गुर्गों से उन पर हमला करा दिया। आरोपियों के खिलाफ उन्होंने कोतवाली में मुकदमा कायम कराया था। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीड़ित मंगलवार सुबह कोतवाली पहुंचे और पुलिस से गिरफ्तारी न होने का कारण पूछा। महेश, सरिता, रोशनी, बिरजू, संजय, अजीत, राजीव व रामपाल आदि लोगों ने बताया कि पुलिस ने उनके साथ कोतवाली में मारपीट कर दी तथा बाहर निकाल दिया। इसके बाद सड़क पर भी पुलिस ने उन्हें दौड़ाकर पीटा और सड़क पर घसीटा भी गया।

इससे क्षुब्ध पीड़ित पक्ष के लोग एसपी कार्यालय पहुंचे और जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवार रहे राजू पहलवान को घटना की जानकारी दी। राजू ने घटना को लेकर पुलिस से नाराजगी जताई। इसके बाद बसपा बड़ौत विधायक लोकेश दीक्षित एसपी कार्यालय पहुंचे और पीड़ितों से घटना की जानकारी लेने के बाद पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। विधायक ने सपा सरकार में दलित बिरादरी का उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पीड़ित लोगों की पुलिस से भी नोकझोंक हुई।

एसपी कार्यालय पहुंचे सीओ श्वेताभ पांडेय ने बताया कि पीड़ितों ने वोट न देने पर कुछ लोगों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। इस घटना का मुकदमा कायम हो गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने पुलिस पर लगे मारपीट के आरोप की जांच कर कार्रवाई की बात भी कही है।

विधायक और पहलवान के बीच बहस

कोतवाली में मारपीट होने के बाद पीड़ित एसपी कार्यालय पहुंचे। वहां पर उन्हें जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवार रहे राजू पहलवान मिले। राजू ने पुलिस अधिकारियों से मारपीट के प्रकरण को अवगत कराने के बाद पीड़ितों को गांव में चलने को कहा, लेकिन इसी बीच बसपा विधायक लोकेश दीक्षित आ गए। विधायक ने पीड़ितों को न्याय दिलाने की खातिर उन्हें एसपी कार्यालय पर रोकना चाहा, लेकिन राजू पहलवान उन्हें गांव ले जाने के इच्छुक थे। इसी पर विधायक और पहलवान में बहस हो गई। इसके बाद पीड़ित एसपी कार्यालय पर रुक गए और सीओ से कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद ही विधायक ने उन्हें गांव में जाने दिया।

तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

दलितों के साथ मारपीट करने वाले निगम पुत्र पेमी, ज्ञानेंद्र पुत्र खेमचंद और मनोज पुत्र ज्ञानेंद्र निवासी बाघू के खिलाफ मारपीट आदि करने का मुकदमा कायम किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.