Move to Jagran APP

दलित परिवार एसपी से मिला, जताई समझौते की इच्छा

जागरण संवाददाता, बागपत : सांकरौंद प्रकरण के राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उछलने के बाद दलित पर

By Edited By: Published: Mon, 31 Aug 2015 11:07 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2015 11:07 PM (IST)
दलित परिवार एसपी से मिला, जताई समझौते की इच्छा

जागरण संवाददाता, बागपत :

loksabha election banner

सांकरौंद प्रकरण के राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उछलने के बाद दलित परिवार सोमवार देर शाम बसपा विधायकों के साथ एसपी आवास पहुंचा और एसपी से बातचीत कर अपनी पीड़ा बताते हुए दूसरे पक्ष से समझौता करनेच्की इच्छा जताई। धर्मपाल अपने बेटे व दिल्ली पुलिस के सिपाही सुमित, बसपा विधायक लोकेश दीक्षित और हेमलता चौधरी के साथ एसपी आवास पहुंचे। दलित परिवार के लोगों ने एसपी को अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि गांव में कुछ लोग उन्हें धमकी देते हैं। वह गांव में शांति से रहना चाहते हैं और यह तभी संभव है जब दूसरे पक्ष से समझौता हो जाए। उन्होंने एसपी के सामने कहा कि वह दूसरे पक्ष से बातचीत करने को तैयार हैं। बसपा विधायकों ने भी दोनों पक्षों से शांति-व्यवस्था बनाए रखने की सलाह दी। साथ ही यह भी कहा कि दलितों का शोषण नहीं होना चाहिए। एसपी ने दलित परिवार से धमकी देने वालों के नाम और पंचायत के बारे में पूछताछ की। एसपी शरद सचान ने बताया कि दलित परिवार बसपा विधायकों के साथ उनसे मिला था। दलित परिवार ने दूसरे पक्ष से समझौतेच्की इच्छा जताई है। दूसरे पक्ष के लोगों से बातचीत कर दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने का प्रयास किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करेगी पुलिस

सांकरौद प्रकरण को लेकर बागपत पुलिस 14 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में अपना जबाव दाखिल करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने दलित परिवार की युवती की उस याचिका पर पुलिस से जबाव मांगा था कि खाप पंचायत ने दो बहनों के साथ दुष्कर्म कर उन्हें नग्न परेड करने का फरमान सुना रखा है। पुलिस ने जांच कर अपना जबाव तैयार कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.