Move to Jagran APP

'मेहनत और लगन से दायित्व निभाएं आशा'

जागरण संवाददाता, बागपत : जिला स्तरीय आशा दिवस सम्मेलन में जिलाधिकारी नरेंद्र शंकर पांडेय ने कहा कि व

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 06:51 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 06:51 PM (IST)
'मेहनत और लगन से दायित्व निभाएं आशा'

जागरण संवाददाता, बागपत : जिला स्तरीय आशा दिवस सम्मेलन में जिलाधिकारी नरेंद्र शंकर पांडेय ने कहा कि वर्ष का एक दिन आशाओं के नाम रखा गया है, यह उपलब्धि है। साथ ही कार्यकत्रियों से मेहनत और लगन से अपने दायित्व को पूरा करने की अपील की।

loksabha election banner

मुख्य अतिथि व पशुधन विभाग के सलाहकार साहब ¨सह ने कहा कि आशाएं टीकाकरण सत्र के दौरान अभिभावकों को बच्चों के टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। सीएमओ डा. र¨वद्र कुमार मिश्र ने कहा कि बच्चे के पोषण में मां का दूध सबसे महत्वपूर्ण होता है। यह अमृत के समान है। छह माह तक के बच्चे को सिर्फ मां का दूध पिलाना चाहिए। बेहतर कार्य करने पर सीएचसी पिलाना के अधीक्षक डा. यशवीर ¨सह को प्रथम, सीएचसी बागपत के अधीक्षक प्रमोद कुमार को द्वितीय तथा बिनौली सीएचसी के अधीक्षक डा. अतुल बंसल को तृतीय पुरस्कार दिया गया। डीएम, मुख्य अतिथि आदि ने 852 आशाओं में से सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाली 18 आशाओं को पांच हजार पुरस्कार राशि व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके अलावा सीएमओ कार्यालय में कार्यरत अजय शर्मा को प्रथम पुरस्कार दिया गया। प्रदीप कुमार, सुरेश कुमार, अर¨वद कुमार व अनुज श्रीवास्तव ने संचालन किया। सीडीओ जेपी रस्तोगी, एसीएमओ रामेश्वर दयाल, डा. रामवीर, डिप्टी सीएमओ डा. आरबी सुमन ने भी संबोधित किया। डा. मनव्वर हसन, मंजीत कुमार आदि उपस्थित थे।

सात से 10 तक मनेगा वजन दिवस

बागपत : सीएमओ ने बताया कि सात से 10 सितंबर तक वजन दिवस मनाया जाएगा। बच्चों के पोषण के लिहाज से उनका वजन मापा जाएगा। इसमें आशाओं का भी सहयोग लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.