Move to Jagran APP

कवाल कांड की बरसी पर चौकन्नी रही पुलिस

जागरण संवाददाता, बागपत : मुजफ्फरनगर जनपद के कवाल कांड की तीसरी बरसी और जुमा की नमाज को देखते हुए जनप

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 06:29 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 06:29 PM (IST)
कवाल कांड की बरसी पर चौकन्नी रही पुलिस

जागरण संवाददाता, बागपत : मुजफ्फरनगर जनपद के कवाल कांड की तीसरी बरसी और जुमा की नमाज को देखते हुए जनपद भर में पुलिस चौकन्नी रही और संवेदनशील स्थानों पर तैनात रहकर सुरक्षा-व्यवस्था देखी। एसपी स्वयं फूंस वाली मस्जिद पर पहुंचे। खासकर पुलिस बल मस्जिदों के आसपास नजर आया। बागपत और बड़ौत नगर में खुफिया विभाग भी सक्रिय रहा।

loksabha election banner

सुबह से ही जनपद में सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस बल सतर्क नजर आया। शुक्रवार को एक तो कवाल कांड की तीसरी बरसी और दूसरा जुमा की नमाज थी। जिसे देखते हुए संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल को तैनात किया गया था। बागपत नगर में मस्जिदों के आसपास जुमा की नमाज होने के बाद तक पुलिस बल तैनात देखने को मिला। एसपी स्वयं बड़ौत में फूंस वाली मस्जिद पर पहुंचे और सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया। इसके अलावा बड़ौत, रमाला, खेकड़ा सीओ भी अपने-अपने क्षेत्रों में तैनात रहे। खुफिया विभाग के कर्मचारी भी गांव, कस्बे और शहर में लोगों की गतिविधियों को नजर बनाए हुए थे। एसपी शरद सचान ने बताया कि शुक्रवार को कवाल कांड के तीसरे साल और जुमा की नमाज थी, इसलिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

बड़ौत में रहे सुरक्षा के रहे कड़े बंदोबस्त

शहर की फूंस वाली मस्जिद के बाहर तैनात रही पुलिस

-एसपी ने दिए मातहतों को दिशा-निर्देश, शांति की अपील

जागरण संवाददाता, बड़ौत :

मुजफ्फरनगर के कवाल में दो वर्ष पूर्व सांप्रदायिक संघर्ष में मारे गए सचिन और गौरव की दूसरी बरसी पर शुक्रवार को शहर की फूंस वाली मस्जिद के बाहर भारी पुलिस बल तैनात रहा। मौके पर पहुंचे एसपी शरद सचान ने लोगों से आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की। उन्होंने निर्देश दिए कि शहर की फिजा बिगाड़ने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।

दिन निकलते ही मस्जिद के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई थी। वहां से गुजरने से वाले प्रत्येक नागरिक पर निगाह रखी जा रही थी। हालांकि यहां कोई गंभीर बात नहीं रही, लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से एसपी ने भी मौका मुआयना किया और मातहतों को निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने मुस्लिम समुदाय के गणमान्यों से वार्ता की और कहा कि यदि कोई भी असामाजिक तत्व माहौल बिगाड़ने का प्रयास करें तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी जाए। ¨हदू समुदाय के गणमान्यों से भी एसपी ने मुलाकात की। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था में चूक न रखने की हिदायत दी। उनके बाद सीओ सीपी ¨सह ने नेतृत्व संभाला और दोपहर नमाज के दौरान पुलिस सुरक्षा का पहरा रहा। इस दौरान कोतवाल रामजीलाल समेत शहर की तमाम पुलिस चौकियों के प्रभारी व अन्य पुलिस बल तैनात था। सीओ ने बताया कि शहर के गणमान्यों से आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.