Move to Jagran APP

फाइनेंसर के धोखे में भाई का कत्ल

जागरण संवाददाता, बागपत : घर में सो रहे युवक की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। माना जा रहा है कि आर

By Edited By: Published: Mon, 06 Jul 2015 11:15 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2015 11:15 PM (IST)
फाइनेंसर के धोखे में भाई का कत्ल

जागरण संवाददाता, बागपत : घर में सो रहे युवक की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। माना जा रहा है कि आरोपी हत्या तो फाइनेंसर की करने आए थे, लेकिन धोखे में उसका भाई मारा गया। मृतक का भाई फाइनेंसर है, जिसका अपने एक रिश्तेदार से रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था।

loksabha election banner

लधवाड़ी गांव के रहने वाले कविन्द्र ने पुलिस को बताया कि सोमवार की सुबह वह घर से दिल्ली के लिए चला गया था। तकरीबन 5.20 बजे उनके घर के सामने एक कार आकर रुकी। उसमें से उसके तहेरे भाई का साला संदीप अपने साले के साथ नीचे उतरा, जबकि तीसरा युवक कार में ही बैठा रहा। संदीप ने आवाज लगाकर उनके घर का दरवाजा खुलवाया लिया और उसकी बेटी को धक्का देते हुए अपने साले के साथ घर में घुस गया। संदीप ने कमरे में सो रहे उसके भाई जितेंद्र को दो गोलियां मार दीं। घटना के वक्त उसका भाई चादर ओढ़कर सोया हुआ था। संदीप उसके भाई र¨वद्र और उसकी पत्नी मंजू को गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देते हुए कार में फरार हो गया।

पहले भी किया था हमला

कविन्द्र ने बताया कि डेढ़ माह पहले संदीप ने उस पर हमला कर दिया था, लेकिन उसने संदीप के खिलाफ कार्रवाई नहीं की थी। यही कारण रहा कि संदीप का दुस्साहस बढ़ गया और उसने उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। यदि वह पहले ही सचेत हो जाता तो आज यह घटना नहीं होती।

पैसों का है विवाद

कविन्द्र ने बताया कि वह दिल्ली के प्रीत विहार स्थित एचडीएफसी बैंक में काम करता था। उसके तहेरे भाई के साले संदीप ने स्कार्पियो कार दिलाने के लिए उसे कई लाख रुपए दिए थे। वह फर्जी आइडी पर कार लेना चाहता था। फर्जी आइडी पर कार दिलाने से मना कर दिया और उसके अधिकांश रुपए वापस कर दिए। 60 हजार रुपए बकाया रह गए थे। इसी को लेकर उसने उसके भाई का कत्ल कर दिया।

पुलिस का अनुमान

पुलिस का मानना है कि रुपयों के लेनदेन को लेकर संदीप का कविन्द्र के साथ झगड़ा चल रहा था, इसलिए संदीप को कविन्द्र की हत्या करनी थी। संदीप सुबह उसके घर पहुंचा और दरवाजा खोलने के लिए आवाज दी। कविन्द्र की बेटी ने दरवाजा खोला और संदीप को बताया कि उसके पिता घर पर नहीं है, लेकिन संदीप ने कविन्द्र की बेटी की बातों पर विश्वास नहीं किया और एक कमरे में घुसकर चादर ओढकर सो रहे जितेंद्र को गोली मार दी। मृतक जितेंद्र अविवाहित था और उसने हाल में ही लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी) का टेस्ट पास कर लिया था, उसकी जल्द ही किसी स्कूल में लिपिक के पद पर नौकरी लगने वाली थी।

इन्होंने कहा..

मृतक जितेंद्र का भाई कविन्द्र दिल्ली में फाइनेंस का काम करता है। संदीप के कविन्द्र पर कुछ रुपए बकाया थे। इसी को लेकर संदीप ने दो युवकों के साथ मिलकर उसके भाई जितेंद्र को मार डाला। संदीप पुत्र श्याम ¨सह निवासी कंजरहेड़ी गांव बाबरी थाना, संदीप के साला निवासी मंसूरपुर जनपद मुजफ्फरनगर और एक अन्य युवक के खिलाफ मुकदमा कायम कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

-केएम दोहरे, कोतवाल बागपत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.