Move to Jagran APP

हाईवे किया जाम, एक्सइएन को घेरा

जागरण संवाददाता, बागपत : गर्मी में बिजली संकट पर परेशान लोगों को धैर्य अब जवाब देने लगा है। सरूरपुरक

By Edited By: Published: Tue, 26 May 2015 11:46 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2015 11:46 PM (IST)
हाईवे किया जाम, एक्सइएन को घेरा

जागरण संवाददाता, बागपत : गर्मी में बिजली संकट पर परेशान लोगों को धैर्य अब जवाब देने लगा है। सरूरपुरकलां में लोगों ने दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर जाम लगा दिया, जिसमें एसपी फंसे रहे। आंदोलनकारियों ने एक्सईएन और एसडीओ का घेराव कर जमकर खरीखोटी सुनाई।

prime article banner

सरूरपुरकलां स्थित 33 केवी उप केंद्र से 17 गांवों को बिजली सप्लाई होती है, लेकिन जैसे ही सूरज के तेवर तीखे होने लगे वैसे ही बिजली कटौती भी बढ़ने लगी। गत एक पखवाड़े से सरूरपुरकलां और अन्य गांवों में दो तीन घंटे से ज्यादा बिजली सप्लाई नहीं मिल रही है। एक सप्ताह से तो एक घंटा ही बिजली मिल रही है।

बिजली न मिलने से सरूरपुरकलां समेत कई गांवों के लोगों ने दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर सुबह दस बजे जाम लगा दिया। सड़कों पर ग्रामीणों की भीड़ ने ऊर्जा निगम के खिलाफ जमकर आक्रोश जताया और चेतावनी दी जब तक बिजली नहीं मिलेगी तब तक जाम नहीं खुलेगा। तब बड़ौत की और जाते समय पुलिस अधीक्षक भी जाम में फंस गए। एसपी का घेराव कर लोगों ने उन से बिजली न मिलने का रोना रोया। जाम खोलने से इंकार कर दिया। एसपी के जाम में फंसने की खबर से पुलिस में हड़कंप मच गया। सीओ और बागपत कोतवाली इंस्पेक्टर पुलिस बल लेकर सरूरपुरकलां पहुंचे।

पुलिस ने लाठी निकालकर तेवर दिखाने चालू किए तो लोग और भड़क गए, लेकिन इसी बीच बड़ौत से एक सपा नेता वहां पहुंचा, जिसे लोगों ने घेराव कर पूछा कि नेताजी बिजली कहां हैं? सपा नेता ने फोन पर ऊर्जा निगम अधिकारियों से बात कर लोगों को बिजली दिलाने का आश्वासन दिया।

मौके पर पहुंचे एक्सईएन तथा एसडीओ को लोगों ने घेराव कर खरीखोटी सुनाई। पूछा कि 24 घंटे में महज 15 मिनट बिजली देने से क्या काम चलेगा? काफी हंगामा और नारेबाजी के बाद लोगों ने ऊर्जा निगम के अधिकारियों, एसपी शरद सचान के ज्यादा बिजली दिलाने के आश्वासन पर जाम खोल दिया। वहीं दो घंटे जाम लगा रहने से हाइवे पर वाहनों की लंबी लाइन लगी रही और सैंकड़ों यात्रियों को गर्मी में परेशानी हुई। बता दें कि सररूरपुरकलां, लधवाड़ी व गौरीपुर जवाहर नगर तथा निवाड़ा आदि गांवों को नहीं के बराबर बिजली मिल रही। बिजली सप्लाई न मिलने से गांवों में पेयजल संकट बना है। सिंचाई भी ठप है।

इन्होंने कहा ..

सरूरपुरकलां उप केंद्र को ऊपर से ही कम बिजली मिलने से समस्या खड़ी हुई। पर अब सरूरपुरकलां उप केंद्र को ज्यादा बिजली दिलाएंगे।

-प्रभाकर पांडेय, एक्सईएन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.