Move to Jagran APP

नाहिद हसन की गिरफ्तारी को दिल्ली में बनी रणनीति

जागरण संवाददाता, शामली : पांच दिन पूर्व कांधला में रेलवे फाटक पर सरकारी संपति को क्षतिग्रस्त कर रेल

By Edited By: Published: Wed, 06 May 2015 11:02 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2015 11:02 PM (IST)
नाहिद हसन की गिरफ्तारी को दिल्ली में बनी रणनीति

जागरण संवाददाता, शामली : पांच दिन पूर्व कांधला में रेलवे फाटक पर सरकारी संपति को क्षतिग्रस्त कर रेल मार्ग अवरुद्ध करने के मामले में रेलवे पुलिस अधिकारियों ने सपा विधायक सहित सभी आरोपियों की धरपकड़ के लिए घेराबंदी शुरू की है। बाकायदा दिल्ली में रेलवे पुलिस अधिकारियों ने बैठक कर रणनीति बनाई। आइजी रेलवे का कहना है कि अपराधी कोई भी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

loksabha election banner

बड़ौत इलाके में जमातियों के साथ मारपीट की घटना का कांधला क्षेत्र में ऐसा प्रभाव पड़ा कि कांधला क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव बन गया। हजारों लोग की भीड़ ने कैराना के सपा विधायक नाहिद हसन के नेतृत्व में रेलवे मार्ग अवरुद्ध कर रेलवे की सरकारी सम्पत्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया तो कांधला थाने में आगजनी कर दी। पुलिस व प्रशासनिक तथा रेलवे पुलिस के बड़े अधिकारियों ने मौके पर जाकर मामला संभाला। अधिकारियों के आदेश पर कांधला थाने में दो मुकदमे व शामली रेलवे थाने में एक मुकदमा दर्ज किया गया। रेलवे पुलिस ने कैराना विधायक नाहिद हसन सहित दो हजार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर डाला। सूत्रों के अनुसार एक तरफ जहां सपा विधायक व अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए रेलवे की इंटेलीजेंस टीम ने शामली-कैराना क्षेत्र में डेरा डाला है, वहीं बुधवार को दिल्ली में आइजी हीरानंद ने एसपी कार्यालय में एसपी एमएस सुनील व सीओ प्रकाश पांडे तथा शामली रेलवे थाना प्रभारी अजय कुमार की बैठक ली। बैठक में अधिकारियों ने गिरफ्तारी करने के लिए घेराबंदी की रणनीति बनाई। आइजी रेलवे का कहना है कि अपराधी कोई भी हो, उसे पकड़ा जाएगा। उधर, रेलवे थाना प्रभारी अजय कुमार ने कहा कि रेलवे पुलिस के अधिकारी पूरे प्रकरण को लेकर गंभीर है। इस प्रकार का मामला पिछले कई सालों में कभी नहीं हुआ। रेलवे पुलिस कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.