Move to Jagran APP

सुनील राठी गैंग की आर्थिक कमर तोड़ने की तैयारी

रामानुज, बागपत : भले ही सुनील राठी गैंग के कुख्यात और 12 लाख के इनामी बदमाश अमित उर्फ भूरा को बागपत

By Edited By: Published: Mon, 06 Apr 2015 11:41 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2015 11:41 PM (IST)
सुनील राठी गैंग की आर्थिक कमर तोड़ने की तैयारी

रामानुज, बागपत : भले ही सुनील राठी गैंग के कुख्यात और 12 लाख के इनामी बदमाश अमित उर्फ भूरा को बागपत और आसपास के जिलों की पुलिस नहीं पकड़ पायी हो, लेकिन उसके हौसले कम नहीं हुए हैं। वह भूरा और उसके साथ सचिन को पटियाला पुलिस से रिमांड पर लेकर कई राज जानने की तैयारी में है। साथ ही सुनील राठी और उसके गैंग के अपराधियों की उत्तराखंड, यूपी, हरियाणा, दिल्ली तथा राजस्थान आदि राज्यों में प्रॉपर्टी की जानकारी हासिल कर इस पर कार्रवाई करेगी। इससे इनकी आर्थिक कमर टूट सकेगी।

loksabha election banner

विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि अमित उर्फ भूरा और उसके साथी सचिन की गिरफ्तारी से मात खायी चार राज्यों की पुलिस ने अब फिर से साथ मिलकर काम करने की रणनीति बनाई है, ताकि इस गैंग को पूरी तरह से कमजोर कर बदमाशों को अलग-थलग कर दिया जाए। अब वह सुनील राठी और उसके गैंग के शातिर बदमाशों की प्रॉपर्टी केबारे में अपने स्तर से जानकारी एकत्र करने के साथ उनसे भी पूछताछ करेगी, जिससे कि वह यूपी, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और खासकर उत्तराखंड में गैर कानूनी तरीके से बनायी गयी करोड़ों की प्रॉपर्टी का पता लगा सके और उसे जब्त कर सके। पुलिस सूत्रों का कहना है कि सुनील राठी, अमित भूरा, सचिन खोखर, नीरज बवाना व रोबिन समेत कई बदमाशों के पास करोड़ों रुपये की बेमानी संपति है। सूत्रों का कहना है कि बागपत पुलिस ने उत्तराखंड, हरियाणा और दिल्ली के साथ मिलकर इस गैंग के बदमाशों की सभी तरह की प्रॉपर्टी और व्यवसाय की जानकारी एकत्र करने का काम शुरू कर दिया है। इसमें इन राज्यों की एसटीएफ और क्राइम ब्रांच से भी मदद ली जाएगी। यही नहीं, बागपत पुलिस जल्द ही अमित भूरा और सचिन की यहां की पुलिस पांच दिन की रिमांड लेगी, ताकि इनसे भी गैंग और उनके साथियों की प्रॉपर्टी समेत अन्य जानकारी जुटाई जा सके। इसके बाद इनकी गैरकानूनी प्रॉपर्टी को जब्त करने का काम शुरू किया जाएगा, जिससे इनकी आर्थिक रूप से कमर तोड़कर गैंग और उसके बदमाशों को कमजोर किया जा सके।

इन्होंने कहा..

अमित उर्फ भूरा की गिरफ्तारी के अभियान में लगे चार राज्य एक बार फिर सुनील राठी गैंग की कमर तोड़ने की तैयारी में जुट गए हैं। बागपत पुलिस अमित और सचिन की रिमांड लेगी और प्रॉपर्टी आदि की जानकारी हासिल करेगी।

- एनपी सिंह, सीओ, बागपत

जेल में बंद शूटरों से होगी पूछताछ

जागरण संवाददाता, बागपत : सुनील राठी गैंग पर बागपत पुलिस की नजरें टेढ़ी हो गयी हैं। वह इस गैंग के शूटरों की जानकारी जुटाने के लिए जेल में बंद इनके साथियों से पूछताछ कर रही है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने सुनील राठी गैंग को जड़ से खत्म करने के लिए रणनीति बनाई है। इसके तहत वह विभिन्न राज्यों की जेलों में बंद इस गैंग के शूटरों-बदमाशों से पूछताछ करेगी। अपराधियों के प्रथम से लेकर अंतिम अपराध व इसमें इस्तेमाल हथियारों तक की जानकारी जुटाई जाएगी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अमित भूरा तिहाड़ जेल से लेकर पंजाब के गुरुदासपुर, अमृतसर, हरियाणा के फरीदाबाद, गुड़गांव, सोनीपत तथा उत्तराखंड के देहरादून, रुड़की व हरिद्वार आदि के कारागर में बंद रहा है। इस गैंग का यह अकेला शातिर बदमाश नहीं है। ऐसे तमाम शातिर अपराधी हैं जो विभिन्न राज्यों की जेलों में बंद हैं या बंद रह चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.