Move to Jagran APP

प्रेरित हुए चेयरमैन..पालिका से पूरा कराएंगे निर्माण

जागरण संवाददाता, बागपत : नगर पालिका परिषद के चैयरमैन एडवोकेट राजूद्दीन ने जहां 'दैनिक जागरण' के पहल

By Edited By: Published: Mon, 22 Dec 2014 11:10 PM (IST)Updated: Mon, 22 Dec 2014 11:10 PM (IST)
प्रेरित हुए चेयरमैन..पालिका से पूरा कराएंगे निर्माण

जागरण संवाददाता, बागपत : नगर पालिका परिषद के चैयरमैन एडवोकेट राजूद्दीन ने जहां 'दैनिक जागरण' के पहल का भरपूर सहयोग किया, वहीं अभियान से प्रेरित होकर श्मशान घाट स्थल की पूरी जिम्मेदारी निभाने का बीड़ा उठा लिया है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि वह किसी का सहयोग नहीं लेंगे, बल्कि अपने स्तर से यहां का पूरा कार्य कराएंगे।

loksabha election banner

नगर पालिका परिषद बागपत के चेयरमैन एडवोकेट राजूद्दीन ने बताया कि श्मशान घाट बनवाने के लिए नगर पालिका पूरी जिम्मेदारी उठाएगी। वर्तमान में कार्य चल रहा है। इसके अतिरिक्त अन्य कार्यो के लिए नया सवेरा योजना के तहत 15 लाख से अधिक का प्रस्ताव भेजा गया है। दिसंबर के अंत तक इसकी स्वीकृति मिल जाएगी। स्वीकृति मिलते ही कार्य शुरू करा दिया जाएगा। उन्होंने कहाकि श्मशान घाट का निर्माण पूरी तरह से नगर पालिका कराएगी। इसमें वह किसी का सहयोग नहीं लेंगे। उन्होंने श्मशान घाट निर्माण के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। कहा कि जागरण हमेशा सामाजिक हितों को ध्यान में रखकर समाचार प्रकाशित करता है और उसी के मुताबिक अभियान चलाता है।

यह होंगे कार्य

-श्मशान घाट की चहारदीवारी

-स्थल पर टाइल्स

-मुख्यद्वार के लिए दरवाजा

-प्रकाश व्यवस्था

-बैठने के लिए कुर्सियां

-लकड़ी आदि के लिए गोदाम व कक्ष

दस पौधे रोपे गए

बागपत : पौधरोपण के मौके पर क्षेत्रीय वन अधिकारी ओमकार सिंह अपनी टीम के साथ उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि दस पौधे रोपे गए। इसमें पीपल, पिलखन व जामुन के पौधे शामिल हैं। इसमें बीट प्रभारी ओमपाल सिंह व मनोज आदि का सहयोग रहा।

पौधों पर लगेगी नाम पट्किा

बागपत : चेयरमैन राजूद्दीन ने बताया कि पौधों पर डीएम, चेयरमैन, एसडीएम, सुभाष गुर्जर तथा सतीश चौधरी के नाम की पट्टिका लगेगी। इसके अलावा डीएम के नाम शिलापट्ट भी लगेगा।

नहीं दिखाई दिए समाजसेवी

बागपत : नगर में श्मशान घाट बनवाने के लिए लंबे समय से लोग प्रयासरत थे। इनमें कुछ समाजसेवी व गणमान्य श्मशान घाट के लिए तन मन धन से सेवा का दावा भी कर रहे थे। कुछ लोगों ने सवाल भी किया कि अब कहां गुम हो गए वे समाज के जिम्मेदार?

धन्यवाद..डीएम साहिबा

बागपत : नगर को श्मशान घाट मुहैया कराने व दैनिक जागरण की पहल को भरपूर सहयोग प्रदान करने के लिए डीएम धनलक्ष्मी के. को 'दैनिक जागरण' धन्यवाद ज्ञापित करता है। इसके साथ ही नगर पालिका परिषद के चेयरमैन राजूद्दीन एडवोकेट, एडीएम संतोष कुमार शर्मा व एसडीएम आरके सिंह का भी 'जागरण' आभार व्यक्त करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.