Move to Jagran APP

एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच फायरिंग व पथराव

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : सांकरौद गांव में एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच दो दिन पहले हुई कहासुनी न

By Edited By: Published: Tue, 07 Oct 2014 07:43 PM (IST)Updated: Tue, 07 Oct 2014 07:43 PM (IST)
एक ही समुदाय के दो पक्षों 
के बीच फायरिंग व पथराव

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : सांकरौद गांव में एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच दो दिन पहले हुई कहासुनी ने मंगलवार को विकराल रूप धारण कर लिया। मामूली सी बात को लेकर दोनों पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ। दोनों ओर से हुई फायरिंग व पथराव से गांव में दहशत का माहौल पैदा हो गया। कई लोग घायल हुए हैं।

loksabha election banner

दरअसल, सोमवार को बकरीद के दिन ईदगाह में नमाज अदा करने के लिए देरी से जा रहे एक युवक पर कुछ युवकों ने छींटाकशी कर दी थी। उस समय तो लोगों ने समझा बुझाकर मामला शांत करा दिया था। बताया गया कि मंगलवार को गांव निवासी मल्लाह सिफाक की पत्‍‌नी नगर में एक डाक्टर के यहां आई थी। आरोप है कि पहले दिन झगड़ा करने वाले आरोपियों ने महिला से मारपीट कर दी, जिसकी सूचना उसने अपने परिजनों को फोन पर दे दी। इसी बात को लेकर गुलाब पुत्र बशीर व शौकत पुत्र लियाकत दोनों पक्ष लाठी-डंडे लेकर आमने सामने आ गए और जमकर एक दूसरे पर पथराव किया। इस दौरान फायरिंग भी हुई। पुरुषों के साथ महिलाएं भी लाठी डंडे लेकर घरों से बाहर आ गई और लोगों को पीटना शुरू कर दिया। पथराव व फायरिंग में दो तीन लोगों को मामूली से चोट आई हैं। गांव में दहशत का माहौल पैदा हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को वहां से हटाया। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया और थाने ले आई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक बीआरएस पुंडीर का कहना है, पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया है। जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आसपास घरों तक भी पहुंची पथराव की आंच

दोनों ओर से हुए पथराव का असर आसपास के घरों पर भी हुआ है। संघर्ष में जब पथराव हुआ तो ईट पड़ोसी घरों तक भी पहुंची। कुछ लोगों का कहना है कि बलवा काटने काटने वाले अत्याधुनिक हथियार लिए हुए थे। लोगों ने तलाशी अभियान चलाकर हथियारों को जब्त करने की मांग पुलिस प्रशासन से की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.