Move to Jagran APP

हॉट कुक्ड में कमी पर एनजीओ को करें ब्लैक लिस्ट : डीएम

By Edited By: Published: Mon, 15 Sep 2014 11:47 PM (IST)Updated: Mon, 15 Sep 2014 11:47 PM (IST)
हॉट कुक्ड में कमी पर एनजीओ को करें ब्लैक लिस्ट : डीएम

बागपत : हॉट कुक्ड की जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक में डीएम ने कहा कि गुणवत्ता में कमी मिलने पर संबंधित एनजीओ को ब्लैक लिस्ट कर दें। समिति प्रतिमाह केंद्रों पर पांच निरीक्षण अवश्य करे।

loksabha election banner

कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को हॉट कुक्ड की जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में डीएम धनलक्ष्मी ने कहा कि केंद्रों पर खाना तैयार करने वाले रसोइयों को इस्तेमाल के लिए ग्लब्ज अवश्य उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने बताया कि टास्क फोर्स में सीएमओ, डीडीओ, जिला कार्यक्रम अधिकारी, बीएसए, डीएसओ व डीपीआरओ को शामिल किया गया है। इसी तरह से परियोजना स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में छह सदस्यीय टास्क फोर्स कमेटी गठित की गई है। डीएम ने निर्देश दिया कि टास्क फोर्स द्वारा प्रतिमाह पृथक-पृथक पांच निरीक्षण अवश्य करें। बैठक में बीएसए के अनुपस्थित रहने पर उनका एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। इस मौके पर सीडीओ बैजनाथ राम, सीएमओ डा. मुंशीलाल, डीएसओ विजय प्रभा, जिला कार्यक्रम अधिकारी व सभी सीडीपीओ आदि उपस्थित थे।

तेज गति से भरवाएं दशमोत्तर छात्रवृत्रि के फार्म

बागपत : दशमोत्तर छात्रवृत्ति प्रतिपूर्ति की जिला स्तरीय समिति की बैठक में डीएम धनलक्ष्मी के. ने कहा कि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की अवधि एक सितंबर से 31 अक्टूबर तक तय की गई है। इसलिए फार्म तेज गति से भरवाए जाएं। बताया कि मैनुअल ढंग से भरा गया फार्म स्वीकार नहीं होगा। जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद स्तर पर जिला सूचना विज्ञान अधिकारी से समन्वय स्थापित कर जनपद स्तर पर यह व्यवस्था कर लें कि प्रत्येक शिक्षण संस्थान के एक नोडल अध्यापक को जिले स्तर पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया का प्रशिक्षण दे दिया जाए। समस्याओं के निराकरण के लिए सात सदस्यीय समिति गठित की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.