Move to Jagran APP

सीबीसीआइडी ने दिखाई मिंटू पर मेहरबानी

By Edited By: Published: Fri, 29 Aug 2014 11:24 PM (IST)Updated: Fri, 29 Aug 2014 11:24 PM (IST)
सीबीसीआइडी ने दिखाई मिंटू पर मेहरबानी

बागपत : हितेंद्र हत्याकांड में सीबीसीआइडी ने एक आरोपी पर इतनी मेहरबानी दिखाई कि आनन-फानन में उसका नाम तो निकाल ही दिया साथ ही अदालत में अन्य चार के खिलाफ आरोप-पत्र भी दाखिल कर दिया। अब हाईकोर्ट के एक आदेश ने आरोपी ही नहीं सीबीसीआइडी को भी बड़ा झटका दे दिया है। इससे अब आरोपी पर पुलिस का शिकंजा कसना लाजिमी है।

loksabha election banner

हितेंद्र हत्याकांड की हाईकोर्ट के आदेश पर जांच बदली जा चुकी है, लेकिन इसमें सीबीसीआइडी का एक नया कारनामा सामने आया है। सीबीसीआइडी ने हत्या के आरोपी मिंटू चौहान का नाम मुकदमे से निकाल दिया और आनन-फानन में आरोप पत्र अदालत में दाखिल कर दिया। हाईकोर्ट के आदेश पर जब जांच बदली गई तो इस बात का खुलासा हुआ। यह देख मृतक के परिजन हैरान हैं।

गौरतलब है कि इस मुकदमे में सिसाना गांव के प्रदीप उर्फ पप्पू, महिपाल उर्फ घोटी, काठा गांव के छोटेलाल शर्मा, मेरठ जनपद के टीकरी गांव के अजेंद्र व पुराने कस्बे के यशवीर उर्फ मिंटू को नामजद कराया गया था। बागपत पुलिस ने प्रदीप और महिपाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि छोटेलाल के मकान की कुर्की कर ली थी और अजेंद्र ने अदालत में सर्मपण कर दिया था। इसके बाद पुलिस जब मिंटू के मकान की कुर्की करने जा रही थी तो इसी दिन यह मुकदमा शासन के निर्देश पर सीबीसीआइडी को ट्रांसफर कर दिया गया, जबकि मृतक के परिजनों ने मुकदमे के ट्रांसफर की किसी से कोई मांग नहीं की थी। बताया गया कि आरोपी मिंटू के कहने पर ही यह जांच बदली गई थी और वह ही अभी तक पुलिस के हाथ नहीं आया है।

एसपी जेके शाही ने बताया कि हितेंद्र चौहान हत्याकांड में सीबीसीआइडी एक आरोपी को छोड़कर चार के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है, लेकिन अब यह जांच वापस पुलिस के पास आ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.