Move to Jagran APP

हाईवे निर्माण कंपनी लखनऊ तलब

By Edited By: Published: Thu, 21 Aug 2014 11:33 PM (IST)Updated: Thu, 21 Aug 2014 11:33 PM (IST)
हाईवे निर्माण कंपनी लखनऊ तलब

बागपत : दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे निर्माण कर रही एसईडब्ल्यू कंपनी को लखनऊ तलब किया गया है। हाईवे निर्माण में देरी होने पर उत्तर प्रदेश स्टेट हाईवे अथॉरिटी ने नाराजगी जताई और शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू करने की हिदायत दी। कंपनी के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि 15 सितंबर तक हाईवे का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

बता दें कि एसईडब्ल्यू कंपनी को दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे के निर्माण की जिम्मेदारी दी गई है। लगभग दो साल से पेड़ कटान की एनओसी न मिलने के कारण हाईवे का कार्य अधर में लटका हुआ था। चार माह पूर्व अनुमति मिलने पर पेड़ कटान भी करा दिया गया, लेकिन कंपनी ने निर्माण कार्य शुरू नहीं किया। हर बार कंपनी की तरफ से आश्वासन मिलता रहा कि बैंक से लोन मिलने के बाद काम शुरू होगा। इसके बाद कहा गया कि मानसून में बरसात के कारण सड़क का कार्य नहीं हो सकता, लेकिन इन सब परेशानियों का समाधान होने के बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं किया। इस पर उत्तर प्रदेश स्टेट हाईवे अथॉरिटी ने कड़ी नाराजगी जताई। अथॉरिटी ने गुरुवार को एसईडब्ल्यू कंपनी के अधिकारियों को लखनऊ मुख्यालय पर तलब किया। अथॉरिटी के जनरल मैनेजर आरके राणा ने बताया कि लखनऊ में कंपनी के डायरेक्टर वेंकटेश पहुंचे और आश्वासन दिया है कि 15 सितंबर तक हाईवे के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश स्टेट हाईवे अथॉरिटी ने सख्त हिदायत दी है कि इस अवधि में कार्य शुरू नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी।

हाईवे के जख्मों से फिर हट गए मरहम

उत्तर प्रदेश स्टेट हाईवे अथॉरिटी के दबाव देने पर एसईडब्ल्यू कंपनी ने जुलाई में बड़ौत से बागपत के बीच हाईवे की मरम्मत की थी। उस समय थोड़ी उम्मीद जगी थी कि हाईवे निर्माण होने तक लोगों को कुछ राहत मिलेगी, लेकिन डेढ़ माह बाद ही हाईवे फिर से जर्जर हालत में पहुंचने लगा। सरूरपुर गुफा मंदिर से गौरीपुर के बीच के हालात सबसे बदतर हैं, जहां से लोगों का निकलना भी दूभर हो गया है।

इन्होंने कहा..

एसईडब्ल्यू कंपनी के अधिकारियों को लखनऊ बुलाया गया है। आश्वासन दिया है कि 15 सितंबर तक निर्माण कार्य शुरू कर देंगे।

- आरके राणा, जनरल मैनेजर उत्तर प्रदेश स्टेट हाईवे अथॉरिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.