Move to Jagran APP

'विश्वरूप' में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं: जिया

By Edited By: Published: Sat, 02 Feb 2013 11:56 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2013 11:58 PM (IST)
'विश्वरूप' में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं: जिया

बड़ौत बागपत : निर्माता-निर्देशक कमल हासन की फिल्म 'विश्वरूप' से आपत्तिजनक भाग को हटाए जाने की मांग को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच अंग्रेजी कवि जिया मोईद खान ने फिल्म की सराहना की है। उनका कहना है कि फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। इसके कुछ हिस्सों पर कैंची चलाना अभिव्यक्तियों की स्वतंत्रता का हनन होगा।

loksabha election banner

शुक्रवार को फिल्म देखने के बाद अंग्रेजी कवि जिया मोईद खान ने कहा है कि फिल्म को लेकर आरोप और तमिलनाडु सरकार के नकारात्मक रुख बेबुनियाद हैं। हासन ने फिल्म में चार भाषाओं हिन्दी, अंग्रेजी, उर्दू व अरबी का प्रयोग किया है। जिया ने कहा कि फिल्म को प्रासंगिक बनाने के लिए इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन के फुटेज भी दिखाये गये हैं। यह फिल्म भारतीय सिनेमा के लिए मील का पत्थर साबित होगी। फिल्म के संवाद वर्तमान समाज पर कटाक्ष करते हैं, जिसमें अफगानिस्तान में चल रहे आतंकवाद के प्रशिक्षण को भी कमल हासन ने फिल्म में बारीकी से दर्शाया है।

श्री खान ने कहा कि फिल्म में अफीम कारोबार का बच्चों पर कुप्रभाव और अपराध बोध के भावों को दर्शाते हुए मुजाहिदीनों को पर्दे पर रचनात्मक ढंग से उकेरा गया है। जिया ने सवाल किया है कि जिस फिल्म को तमिलनाडु की प्रदेश की मुख्यमंत्री जयललिता को विशेष रूप से पुरस्कृत करना चाहिए था, वह आखिर इस पर रोक क्यों लगा रही हैं? उनका कहना है कि यदि इस फिल्म के कुछ दृश्यों पर कैंची चलाना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.