Move to Jagran APP

पुलिस के गले की फांस बन सकता है बंदूक बरामदगी का खेल

बदायूं : कादरचौक थाना क्षेत्र में पिछले महीनों हुई बंदूक चोरी की घटना का पुलिस ने भले ही खुलासे का द

By Edited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 11:51 PM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 11:51 PM (IST)
पुलिस के गले की फांस बन सकता है बंदूक बरामदगी का खेल

बदायूं : कादरचौक थाना क्षेत्र में पिछले महीनों हुई बंदूक चोरी की घटना का पुलिस ने भले ही खुलासे का दावा किया हो, लेकिन खुलासा पूरी तरह से सवालों के घेरे में है। पुलिस ने बंदूक स्वामी पर लगे दहेज उत्पीड़न के मुकदमे के वादी पर ही बंदूक बरामदगी दिखाई गई है। उसे जेल भी भेज दिया गया। इसकी शिकायत आरोपी बनाए गए युवक के परिजनों ने आईजी से की है।

loksabha election banner

बता दें कि कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव निजामपुर निवासी रामस्वरूप की लाइसेंसी बंदूक इसी साल 20 जुलाई को चोरी हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने तमाम लोगों को उठाकर उनसे जमकर वसूली की। इसको लेकर कई शिकायतें भी पुलिस की अधिकारियों से की गई। पिछले दिनों पुलिस ने रामस्वरूप के बेटे दुर्गेश के साले महेंद्र को गिरफ्तार कर उसपर बंदूक की बरामदगी दिखा दी। जबकि दुर्गेश और उसके परिजनों पर महेंद्र की ओर से उसकी बहन को दहेज की खातिर उत्पीड़न करने के साथ ही मारपीट कर घर से निकलने का मुकदमा चल रहा है। इसमें रामस्वरूप समेत परिवार के कई लोग आरोपी हैं। इस वजह से पुलिस की बरामदगी का खेल पूरी तरह से संदिग्ध बना हुआ है। महेंद्र के परिजनों ने पुलिस की कारगुजारी की यह शिकायत आईजी से की है। इस बात को लेकर अधिकारी भी हैरान रहे गए हैं कि करीब डेढ़ साल से दोनों में मुकदमाबाजी चल रही है, ऐसी स्थिति में महेंद्र किस तरह से घर में घुसकर चोरी कर सकता है।

मामले की जांच कराई जाएगी, ऐसी स्थिति में अगर पुलिस की भूमिका संदिग्ध पाई जाती है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

-नरेंद्र पाल सिंह, सीओ उझानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.