Move to Jagran APP

शौचालय संबंध रिपोर्ट न देने पर डीएम नाराज

बदायूं : मंगलवार को जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव ने गंगा एक्शन प्लान के तहत विकास कार्यों की समीक्षा

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 11:39 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 11:39 PM (IST)
शौचालय संबंध रिपोर्ट न देने पर डीएम नाराज
शौचालय संबंध रिपोर्ट न देने पर डीएम नाराज

बदायूं : मंगलवार को जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव ने गंगा एक्शन प्लान के तहत विकास कार्यों की समीक्षा की। गंगा किनारे बसे गांवों को खुले में शौच मुक्त किए जाने के लिए बनाए गए 11 नोडल अधिकारियों की रिपोर्ट उपलब्ध न होने पर नाराजगी व्यक्त की।

loksabha election banner

डीएन ने सौ दिनों की कार्य योजना की समीक्षा करते हुए 28 जून तक नक्शा दुरुस्त करने का निर्देश दिया, निर्देश का पालन न किए जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। तहसील व समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के निर्देश दिए। जरूरत होने पर बैठक बुलाकर निस्तारित करने को कहा। विद्यालयों में पेयजल की व्यवस्था न होने पर जल निगम से व्यवस्था कराने को कहा। शौचालय विहीन विद्यालयों में समय से निर्माण कराने को कहा। विद्युत विभाग को खराब पड़े ट्रांसफार्मर को बदलाने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी विभागों को निर्देश दिया कि सौ दिनों की कार्ययोजना हर हाल में पूरी करनी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले में 106 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। जिसके लिए 30 बाढ़ चौकियां निरीक्षण के लिए बनाई गई हैं। उन्होंने ऐसी व्यवस्था करने को कहा जिससे किसी को भी जन या धन की हानि न हो। बाढ़ खंड अभियंता समय से व्यवस्था करेंगे। मुख्य चिकित्साधिकारी पशुओं को चारा व टीका की व्यवस्था करेंगे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शेषमणि पांडेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव व सिटी मजिस्ट्रेट आदि अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.