Move to Jagran APP

घेरा बिजलीघर, हाईवे किया जाम

वजीरगंज (बदायूं) : पांच दिन में महज पांच घंटे ही बिजली की आपूर्ति मिल पा रही है। बिजली की किल्लत झे

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 12:02 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 12:02 AM (IST)
घेरा बिजलीघर, हाईवे किया जाम

वजीरगंज (बदायूं) : पांच दिन में महज पांच घंटे ही बिजली की आपूर्ति मिल पा रही है। बिजली की किल्लत झेल रहे किसानों की शिकायतों और अल्टीमेटम के बाबजूद भी सुधार नही हुआ तो किसानों ने शनिवार को फिर से बिजलीघर का घेराव कर हाइवे पर जाम लगा दिया। पुलिस ने जतन कर जाम खुलवाया और बाद में जेई को बुलाकर अपनी अभिरक्षा में किसानों से वार्ता कराकर समस्या को ़खत्म कराने का प्रयास किया।

loksabha election banner

शनिवार को ट्रैक्टर-ट्राली में भरकर आये रोटा, नगरिया, धर्मपुर, अलीनगर व सोई गांव के सैकड़ों किसानों ने स्थानीय बिजलीघर का घेराव कर लिया और नारेबाजी की। भड़के किसानों का गुस्सा देख बिजलीघर पर तैनात विद्युत कर्मी भाग गए। गुस्साए किसानों ने मुरादाबाद-फर्रुखाबाद हाइवे पर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों का आरोप था कि कुवरगांव फीडर पर सबसे कम बिजली की आपूर्ति की जा रही है। किसानों ने यह भी बताया कि बिजलीघर को प्राइवेट कर्मियों ने हाईजैक कर रखा है। इसी का अंजाम है कि संविदा कर्मी कुवरगांव फीटर पर वनकोटा गांव से आगे के गांव को जाने वाली बिजली लाइन के जंपर काट देता है। दूसरे दिन जंपर ठीक करता है। इससे उनके गांवों को एक दिन छोड़ अगले दिन बिजली की आपूर्ति हो पाती है।

किसानों ने इस समस्या को शिकायतों के बाद भी निपटते न देख गुरुवार को स्थानीय बिजलीघर का घेराव कर प्रदर्शन किया। इसके बाद भी समस्या जस की तस बनी रही। मजबूर किसानों ने शनिवार को फिर से यहां आकर बिजलीघर का घेराव कर लिया और गुस्साए किसानों ने मुरादाबाद-फर्रुखाबाद हाइवे जाम कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसानों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। किसानों के गुस्सा को देखते हुए जेई चंद्र कुमार पटेल बिजलीघर पर आने की जहमत तक नही उठा पाये। बाद में पुलिस ने उनको बुलाकर अपनी अभिरक्षा में प्रदर्शनकारी किसानों से वार्ता कराई। ज ई ने आश्वासन दिया कि किसानों की समस्या का तुरंत निदान कर दिया जायेगा। तब जाकर किसानों का गुस्सा शांत हुआ। प्रदर्शन करने वालों में अर¨वद पाल ¨सह, कैलाश, चांद कुमार, कुलदीप ¨सह, रामलाल, सुखवीर ¨सह, सत्यपाल शर्मा आदि किसान मौजूद थे।

इनसेट

- जेई के न रहने से बढ़ गईं समस्याएं

अफसरों के तैनाती स्थल पर ही रहने को शासन के स्पष्ट निर्देश होने के बाबजूद स्थानीय बिजलीघर पर तैनात जेई चंद्र कुमार पटेल का यहां न रहकर जिला मुख्यालय पर रहते हैं। इससे उपभोक्ताओं की समस्याओं का समय से निदान नहीं हो पता। उनकी गैरमौजूदगी में कर्मी भी बेलगाम रहते हैं। यही वजह है कि समस्याओं के समाधान को लेकर लोग अब प्रदर्शन करने को सड़क पर उतरने लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.