Move to Jagran APP

पति ने की थी पूनम की हत्या

जरीफनगर (बदायूं) : पूनम की हत्या बदमाशों ने लूट के दौरान नहीं की थी, बल्कि चरित्र पर शक होने के चलते

By Edited By: Published: Sat, 01 Aug 2015 11:57 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2015 11:57 PM (IST)
पति ने की थी पूनम की हत्या

जरीफनगर (बदायूं) : पूनम की हत्या बदमाशों ने लूट के दौरान नहीं की थी, बल्कि चरित्र पर शक होने के चलते उसके पति ने ही षडयंत्र रचकर उसे बेरहमी से मौत के घाट उतारा था। यह दावा है पुलिसिया तफ्तीश का। पुलिस ने सनसनीखेज घटना का खुलासा करते हुए बताया है कि पत्नी की राड से हत्या करने के बाद आरोपी पति ने घटना को दूसरा मोड़ देते हुए खुद को भी घायल किया था।

loksabha election banner

जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव दियोरा शेखपुर निवासी इजनेश नोयडा में काम करता है और वहीं पत्नी पूनम के साथ रहता था। 25 जुलाई की शाम वह बाइक से चचेरी बहन की शादी में शरीक होने के लिए पत्नी के साथ गांव आ रहा था। देर शाम करीब नौ बजे हसनपुर पडरिया रोड पर पुलिस को पूनम की लाश मिली थी और इजनेश घायल अवस्था में पड़ा था। जिसे परिजन इलाज को बदायूं फिर बरेली ले गए थे। इस मामले में पहले इजनेश के भाई ने एक्सीडेंट की तहरीर पुलिस को दी। इजनेश बोलेरो सवार बदमाशों की ओर से की गई लूट और हत्या बता रहा था। अगले दिन मृतका के पिता ने इजनेश पर पुत्री के उत्पीड़न और हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। यहीं से पुलिस ने जांच की दिशा बदली।

पुलिस की कहानी पर गौर करें तो शनिवार को आरोपी इजनेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की। सीओ उमेश यादव, एसओ गंगा¨सह यादव द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी ने कबूला कि उसे पत्नी पूनम के चरित्र पर शक था। इसी के चलते वह प्लान बनाकर पत्नी के साथ 25 जुलाई को बाइक से शादी में शरीक होने के बहाने से गांव को चला। डिबाई में उसने कबाड़ी की दुकान से शाकर की रॉड खरीदकर गाडी में रख ली। शाम साढे़ छह बजे वह गुन्नौर पहुंच गया लेकिन दिन में घटना को अंजाम नहीं दे सकता था, इसलिए वह बाइक गर्म होने की बात कहकर साढे़ आठ बजे तक गुन्नौर पर रूका रहा। करीब नौ बजे वह घटनास्थल पर पहुंचा। इसी दौरान एक बोलेरो कार उसे ओवरटेक कर निकल गई, इसके बाद सुनसान जगह देखकर इजनेश ने बाइक गिरा दी और बाइक में रखी शाकर की रॉड निकालकर पूनम के सिर पर जोरदार प्रहार किया।

पूनम ने बचकर भागने का प्रयास किया तो वह घसीटता हुआ उसे बाइक की साइड में ले आया और रॉड से ताबड़तोड़ प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद इजनेश ने इसी रॉड से अपने सिर में पीछे की ओर चोट मारी और बेहोशी का नाटक कर सड़क किनारे लेट गया। बाद में उसने बदमाशों द्वारा अपने साथ लूट और पत्नी की हत्या की कहानी गढी। इजनेश ने पत्नी की हत्या पूरी साजिश रचकर की। इसका पता इससे भी चलता है कि वह दस्ताने पहनकर बाइक चला रहा था। ताकि उंगलियों के निशान न आएं जो बाद में बेनकाब हो गई। एसओ गंगा¨सह ने बताया कि आरोपी को मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।

किस गलती की माफी मांग रही थी पूनम

पुलिस को हत्यारोपी के पास से एक पत्र भी बरामद हुआ जो पूनम का लिखा था। पूनम ने पत्र में इजनेश से गलती की माफी मांगी है और आइंदा ऐसी गलती न करने की बात भी लिखी है। साथ ही घरवालों से इस गलती के बारे में जिक्र न करने का आग्रह किया गया है। हत्यारोपी इस गलती को पूनम के चरित्र से जोड़ रहा है। पूनम ने पत्र में यह भी पूछा है कि इजनेश उसे अपने घर रखेगा या नहीं। न रखने की सूरत में मायके छोड़ने की बात भी लिखी है। पुलिस के मुताबिक इजनेश की काल डिटेल में उसी के साथ कंपनी में काम करने वाली एक महिला से लम्बी और लगातार बातचीत के सबूत मिले हैं। इससे यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इजनेश ने पत्नी के चरित्र पर शक के चलते तो वारदात को अंजाम दिया ही। साथ ही दूसरी महिला से संबंध भी इसकी एक वजह हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.