Move to Jagran APP

रूट डायवर्ट, हर चौराहा पर पुलिस का पहरा

बदायूं : कांवड़ियों का जत्था शनिवार सुबह से ही कछला घाट की ओर रवाना हो गया। कांवड़ियों की बढ़ती भी

By Edited By: Published: Sat, 01 Aug 2015 11:32 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2015 11:32 PM (IST)
रूट डायवर्ट, हर चौराहा पर पुलिस का पहरा

बदायूं : कांवड़ियों का जत्था शनिवार सुबह से ही कछला घाट की ओर रवाना हो गया। कांवड़ियों की बढ़ती भीड़ के चलते सुबह से ही जहां पुलिस फोर्स हर चौराहे पर मुस्तैद रहा तो दोपहर बाद रूट डायवर्ट कर दिया गया। इससे दूर-दराज को जाने वाले लोगों को लंबा रास्ता तय करना पड़ा। फिलहाल यात्रा के पहले दिन कहीं से भी कोई अप्रिय घटना प्रकाश में नहीं आई।

loksabha election banner

कांवड़यात्रा की तैयारियां पहले से ही पुलिस प्रशासन ने पूरी कर ली थीं। सुरक्षा के लिए पांच सीओ, 14 एसओ, तीन कोतवाल समेत भारी संख्या में पीएसी और पुलिस फोर्स लगाया गया है। वाच टावर से लेकर सीसीटीवी कैमरों से कांवड़यात्रा की निगरानी की जा रही है, ताकि कोई खुराफाती तत्व अपने मकसद में कामयाब न हो सके। शनिवार सुबह से ही शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। खेड़ा नवादा से लालपुल तिराहे की ओर जाने वाले रोड पर सुरक्षा का विशेष पहरा लगाया गया। दोपहर के वक्त कांवड़ियों की भीड़ बड़ी तो पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया। शहर के बाहर से ही तय रूट पर रूट डायवर्ट कर दिया गया। इस तरह से कांवड़ियों को कोई परेशानी नहीं हुई।

लालपुल से खेड़ा नवादा तक हटाया गया अतिक्रमण

शनिवार को लालपुल तिराहे से खेड़ा नवादा चौराहा तक अतिक्रमण हटवाया गया, क्योंकि इसी रोड से कांवड़ियों का जत्था कछला को रवाना होता है। इसलिए इस रोड पर कांवड़ियों को कोई दिक्कतें न हों तो प्रशासन ने पहले ही सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देशन में अतिक्रमण हटवा दिया।

विद्युत व्यवस्था की गई दुरुस्त

सावन के मद्देनजर शहर के सभी मंदिरों में विद्युत व्यवस्था सही की गई। नगर पालिका प्रशासन की ओर से प्रमुख शिवालयों पर रोशनी के बेहतर इंतजाम किए गए, ताकि किसी को कोई अव्यवस्था न हो। शनिवार की शाम तक खराब पड़ी लाइटों की मरम्मत कराई जा चुकी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.