Move to Jagran APP

भीषण गर्मी में सितम ढा रही बिजली कटौती

जागरण संवाददाता, बदायूं : बिजली विभाग ने पहले हर स्टेशन की मरम्मत के नाम पर कहा कि ओवर हा¨लग की जा र

By Edited By: Published: Sat, 30 May 2015 11:50 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2015 11:50 PM (IST)
भीषण गर्मी में सितम ढा रही बिजली कटौती

जागरण संवाददाता, बदायूं : बिजली विभाग ने पहले हर स्टेशन की मरम्मत के नाम पर कहा कि ओवर हा¨लग की जा रही है ताकि भीषण गर्मी में कोई फाल्ट आदि न हों और निर्बाध आपूर्ति मिले। पर वह दावा ढकोसला निकला। गरमी के साथ ही बिजली संकट भी बढ़ता जा रहा है। अब विजय नगर का फीडर चालू करने का दावा करते हुए बिजली व्यवस्था में सुधार होने का दावा था। पर पहले ही दिन यह दावा भरभरा कर ढह गया। शहर की कटौती का शेड्यूल ही गड़बड़ है, ऊपर से की जा रही आपात कटौती ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। खासकर सायंकालीन कटौती से शहर में हाहाकार है। लोकल फाल्ट की वजह से भी समस्या बढ़ती जा रही है।

loksabha election banner

सूबे की सत्ताधारी पार्टी सपा का गढ़ माने जाने वाला बदायूं वीवीआइपी क्षेत्र मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के परिवार का अभिन्न हिस्सा है। कई सपा के कददावार नेता भी यहां सपा का जलवा अफरोज करते हैं। पर अफसोस है कि जनपद को बिजली व्यवस्था में कोई राहत नहीं मिल पा रही है। बिजली के मामले में स्थिति बेहद खराब है। शहर के लोगों को सुबह से लेकर रात तक कटौती का दंश झेलना पड़ रहा है। सुबह अभी लोग सो रहे होते हैं कि पौने पांच बजे बिजली गायब हो जाती है। दोपहर में भी घंटों कटौती झेलनी पड़ती है। शाम की कटौती तो सभी को खल रही है।

कभी नवादा उपकेंद्र पर फाल्ट हो रहा है तो कभी पनवाड़ी उपकेंद्र पर लोकल फाल्ट के चलते घंटों आपूर्ति बाधित रहती है। बीते दिनों पनवाड़ी विद्युत उपकेंद्र की सीटी यानि करेंट ट्रांसफार्मर डैमेज हो गई थी। इससे इस उपकेंद्र से जुड़े इलाकों में बिजली फिर गुल हो गई थी। विभाग के जेई काफी देर तक मशक्कत करते रहे तब जाकर आपूर्ति स चारू हो सकी थी। वहां काम चल रही रहा था कि नवादा उपकेंद्र का जंफड़ फुंकने से आग लग गई थी, खैर हुई यहां कोई बड़ा हादसा नहीं हो सका। शाम को छह बजे से साढ ़ दस बजे तक होने वाली कटौती से शहर के लोग खासे परेशान निराश और आहत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.