Move to Jagran APP

बिजली कटौती से उखड़े लोग, प्रदर्शन

बदायूं : इस्लामनगर कस्बे को 24 घंटे में मात्र दो घंटे रात और दिन में तीन घंटे विद्युत सप्लाई मिलने

By Edited By: Published: Sat, 30 May 2015 11:43 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2015 11:43 PM (IST)
बिजली कटौती से उखड़े लोग, प्रदर्शन

बदायूं : इस्लामनगर कस्बे को 24 घंटे में मात्र दो घंटे रात और दिन में तीन घंटे विद्युत सप्लाई मिलने से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने रोष प्रकट कर प्रदर्शन किया। वहीं बिजली न मिलने के कारण लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। बिजली कटौती ने लोगों की नींद उड़ा दी है तपन भरी भीषण गर्मी में बच्चों, महिलाओं, बुजुर्गों का बुराहाल हो गया है। रात्रि के समय अंधेरा रहने से कस्बे में चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं और लोग रात्रि के समय नींद भर सो नहीं पा रहे हैं। पांच घंटे की विद्युतापूर्ति भी लो-वोल्टेज के साथ मिल रही है जिससे लोगों के घरों में लगेर इंवर्टर भी चार्ज नहीं हो पा रहे हैं। जिसको लेकर शनिवार को उपभोक्ताओं ने सड़कों पर आकर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। लोगों के सड़कों पर उतरने से पूर्व चेयरमैन वाहिद खां एडवोकेट ने क्षेत्र के सांसद धर्मेंद्र यादव को चरमरा रही बिजली की समस्या से अवगत कराया। जिस पर सांसद ने अधिकारियों से बात कर बिजली समस्या से निदान दिलाने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

प्रदर्शन करने वालों में रवि गुप्ता, लल्ला रस्तोगी, सज्जन, कुलदीप कुमार, अमित सर्राफ, गुड्डू, जगदंबा प्रसाद, सुमित लाला आदि लोग मौजूद रहे। इधर उप्र स्नातक संघ ने बिजलीकटौती की स्थिति में सुधार न होने पर आंदोलन करने का मन बनाया गया है। जिलाध्यक्ष सलमान सिददीकी, वरुण शाक्य, समोद शर्मा जहांगीर, इरशाद, नासिर, जीशान आदि मौजूद रहे।

ठप हुई कस्बे की बिजली : सैदपुर में जैसे-जैसे लगातार गर्मी बढ़ रही हैं वैसे ही बिजली की समस्या भी बढ़ गई हैं। जिससे गर्मी के चलते लोगों का बुराहाल हैं। एक तो पहले से ही लोग बिजली शेड्यूल और फाल्ट से परेशान थे और अब कटौती व ट्रि¨पग ने उपभोक्ताओं की और ज्यादा परेशानी बढ़ा दी है। बीते दिन 33 हजार वोल्ट का ब्रेकर खराब होने के कारण बिजली ठप रही। जिससे कारोबार पर खासा असर पड़ रहा हैं। वैसे भी कब बिजली गुल हो जाए और कब आए इसका कोई पता नहीं। लोगों को उम्मीद थी कि गर्मी के मौसम में राहत मिलेगी लेकिन नलकूप सही होने के बाद भी पानी नसीब नहीं हो सका। ईओ संजय कुमार ने बताया कि जल्द ही समस्या का समाधान होगा। फिलहाल बिजली की बड़ी समस्या हैं जिन मुहल्लों में पानी नही पहुंच पा रहा वहां पानी के टैंक भेजे जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.