Move to Jagran APP

गुस्साए ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

सहसवान (बदायूं) : बेमौसम बारिश और ओलों से क्षतिग्रसत फसलों का मुआवजा न मिलने से किसानों का आक्रोश भड़

By Edited By: Published: Fri, 29 May 2015 12:12 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 12:12 AM (IST)
गुस्साए ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

सहसवान (बदायूं) : बेमौसम बारिश और ओलों से क्षतिग्रसत फसलों का मुआवजा न मिलने से किसानों का आक्रोश भड़क उठा और उन्होंने प्रदर्शन करते हुए हाइवे पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार ने लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई करने और वंचित ग्रामीणों को धनराशि आने पर मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। करीब ढाई घंटे तक जाम लगे रहने से वाहन चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

तहसील क्षेत्र के गांव सिलहरी के ग्रामीणों का कहना था कि उनके गांव पर तैनात लेखपाल ने बड़े किसानों से सांठगांठ कर उनकी फसलों के नुकसान के चेक बना दिए जबकि तमाम छोटे किसान मुआवजे की धनराशि से वंचित रह गए। इस संबंध में किसानों ने कई बार लेखपाल से और तहसील दिवस में शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी को लेकर किसानों में आक्रोश व्याप्त हो गया और उन्होंने सुबह करीब सात बजे बदायूं मेरठ हाइवे पर गांव में ही जाम लगा दिया और प्रदर्शन किया।

सूचना मिलते ही तहसीलदार नानक ¨सह गांव पहुंच गए और ग्रामीणों से पूरी जानकारी ली। ग्रामीणों ने हल्का लेखपाल पर आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई किए जाने और मुआवजा दिलाए जाने की मांग की।तहसीलदार ने आश्वासन दिया कि इस वक्त प्रशासन के पास धनराशि उपलब्ध नहीं है। धनराशि प्राप्त होते ही वंचित ग्रामीणों को मुआवजा दिला दिया जाएगा। इसके बाद ग्रामीण माने और जाम खोला। ढाई घंटे तक जाम लगे रहने से हाइवे पर दोनों ओर वाहनों की लंबी लंबी कतारें लगी रही। जिससे यात्रियों और वाहन चालकों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। तहसीलदार ने बताया कि लेखपाल भगवान दास के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.