Move to Jagran APP

सर्राफ लूटकांड का खुलासा, पांच लुटेरे गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बदायूं : अलापुर कस्बे के पास हुए सर्राफा व्यवसाई लूटकांड का क्राइम ब्रांच की स्वाट

By Edited By: Published: Mon, 30 Mar 2015 11:44 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 11:44 PM (IST)
सर्राफ लूटकांड का खुलासा, पांच लुटेरे गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बदायूं : अलापुर कस्बे के पास हुए सर्राफा व्यवसाई लूटकांड का क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम ने खुलासा कर दिया है। वारदात को अंजाम देने वाले पांच लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि गिरोह के सरगना समेत तीन बदमाश अभी फरार हैं। पुलिस ने लूट के कुछ जेवरात और नकदी बरामद कर गिरफ्तार लुटेरों को जेल भेजा है। पकड़े गए लुटेरे शातिर बदमाश हैं।

loksabha election banner

बीती 12 मार्च को अलापुर कस्बे के पास भसराला रोड पर म्याऊं निवासी सर्राफा व्यवसाई सुखपाल वर्मा और उसके पिता रामकिशोर वर्मा को बाइक सवार बदमाशों ने लूटा था। बदमाश डेढ़ लाख रुपये की नकदी समेत पांच लाख रुपये के जेवरात लूटकर ले गए थे। राहजनी की वारदात के बाद अलापुर पुलिस जब किसी नतीजे पर नहीं पहुंची तो एसएसपी सौमित्र यादव ने घटना के खुलासे का जिम्मा क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम को सौंपा था। टीम ने लुटेरों की तलाश में अपने मुखबिरों का जाल बिछा दिया। चार दिन पहले पुलिस लुटेरों की तह तक पहुंच गई। रविवार को स्वाट टीम ने अलापुर थाना क्षेत्र के गांव गोठा रोड से पांच लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम समशुल सैफी निवासी रजपुरा जिला संभल, गिरीश पुत्र रामकिशोर निवासी देवरखेड़ा थाना बनियाठेर जिला संभल, कुन्नू पुत्र डोरी लाल निवासी देवरखेड़ा संभल, नरवेश उर्फ डाक्टर पुत्र कृपाल सिंह निवासी गांव मई बूचन थाना अलापुर और राहुल पटेल निवासी गांव दहेमी थाना सिविल लाइंस को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से नकदी और सोना बरामद कर एसएसपी के सामने पेश किया।

पटेल ने फरीदपुर में कीं वारदातें : गांव दहेमी निवासी राहुल पटेल ने बरेली जिले के थाना फरीदपुर में लूट की घटना को अंजाम दिया। यहीं उस पर देना, जानलेवा हमले का भी मुकदमा दर्ज है। फरीदपुर में ही उसके खिलाफ एनडीपीएस और नाजायज असलाह रखने का मामला दर्ज है।

बबलू ने ही लूटी थी बरेली की एसी बस :वर्ष 2007 में बरेली से आगरा जा रही एसी बस को उझानी कोतवाली क्षेत्र में लूटा था। इस घटना में विरोध करने पर आगरा के एक व्यापारी की उसी के रिवाल्वर से हत्या कर दी गई थी। दिन दहाड़े हुई इस वारदात से लोगों में काफी दहशत रही थी। उसी वक्त बबलू ने कुंवरगांव के रहने वाले एक व्यापारी की कुंवरगांव थाना क्षेत्र में गांव चकोलर के पास रिवाल्वर लूटा था। घटना के खुलासे को एसओजी लगाई गई थी। तत्कालीन एसओजी प्रभारी रामवीर सिंह यादव ने घटना का खुलासा किया था। इस घटना में मुख्य अभियुक्त बबलू ही निकला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.