Move to Jagran APP

वजीरगंज में बनेंगी 60 सड़कें

बदायूं : वजीरगंज नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया गया कि मंगला माता देवी मंदिर स्थल पर पानी

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 11:54 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 11:54 PM (IST)
वजीरगंज में बनेंगी 60 सड़कें

बदायूं : वजीरगंज नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया गया कि मंगला माता देवी मंदिर स्थल पर पानी की समस्या दूर करने को ट्यूबवैल समेत ओवरहेड टैंक का निर्माण कराये जाने के अलावा कई योजनाओं के तहत नगर में करीब पाच दर्जन सड़कों के निर्माण को मंजूरी दी गई। जलनिकासी समस्या दूर करने को सात नए नाले व बघौल के श्मशान घाट की चहारदीवारी के साथ ही शवदाह गृह बनबाने का भी प्रस्ताव पारित किया गया।

loksabha election banner

नगर पंचायत सभागार में बुधवार को बोर्ड की बैठक नगर पंचायत के चेयरमैन मुहम्मद उमर कुरैशी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। ईओ भूपराम वर्मा ने गत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि करने के बाद शुरू हुई बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आवला रोड पर स्थित ऐतिहासिक मंगला माता देवी मंदिर स्थल पर पानी की समस्या दूर करने को वहा ओवरहेड टैंक के साथ ट्यूबवेल का निर्माण कराने के प्रस्ताव को जलनिगम व शासन को भेजने का फैसला लिया गया। यहा बता दें कि मंगला माता देवी के प्रति श्रद्धालुओं की गहरी आस्था जुडी है। हर साल चैत्र माह में यहा पंद्रह दिवसीय विशाल मेले का आयोजन होता है। ऐसे में वहा हमेशा पानी की किल्लत बनी रहती है। अगर वहा ओवरहेड टैंक व ट्यूबवैल बना तो वास्तव में श्रद्धालुओं को एक बड़ी समस्या हल हो जायेगी।

इधर, कई बार्डो में पेपर ब्लाक सड़क निर्माण को आदर्श नगर योजना, नया सवेरा, नगरीय सड़क सुधार योजना आदि के द्वारा करीब पाच दर्जन सड़कों के निर्माण को मंजूरी दी गई। जलनिकासी योजना के तहत नगर में सात नए नाले बनवाये जाने पर भी सहमति से प्रस्ताव किया गया। प्रकाश व्यवस्था हेतु आवश्यक विद्युत सामिग्री क्त्रय करने व आवश्यकतानुसार विद्युत पोल खरीद कर वार्डो में लगवाए जाने को स्वीकृति मिल गई। वार्ड संख्या पाच बघौल में श्मशान घाट की चारदीवारी के अलावा शवदाह गृह बनवाए जाने पर भी बोर्ड ने अपनी रजामंदी दे दी। बैठक में भूरे खा, राजेश वाष्र्णेय, उमेश चंद्र, जहागीर आलम, राजेश कुमार, मुन्नी देवी, देवकी मीणा, अनीता देवी, मुन्ने पहलवान, मकसूद खा आदि सभासद मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.