Move to Jagran APP

संदिग्ध हाल में मिला एसएसओ का शव

जागरण संवाददाता, जहानागंज (आजमगढ़) : क्षेत्र के शेरपुर स्थित विद्युत सब स्टेशन पर संविदा पर तैनात सब

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 06:01 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 06:01 PM (IST)
संदिग्ध हाल में मिला एसएसओ का शव
संदिग्ध हाल में मिला एसएसओ का शव

जागरण संवाददाता, जहानागंज (आजमगढ़) : क्षेत्र के शेरपुर स्थित विद्युत सब स्टेशन पर संविदा पर तैनात सब स्टेशन प्रभारी का शव गुरुवार की देर रात स्थानीय परशुपुर गांव स्थित ईंट-भट्ठे के पास संदिग्ध हाल में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। परिजनों द्वारा हत्या की आशंका जताने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा है।

loksabha election banner

जौनपुर जिले के सरायख्वाजा थाना अंतर्गत खलीलपुर भरोठे ग्राम निवासी 42 वर्षीय सुजीत ¨सह पुत्र स्व. अवधराज ¨सह के श्वसुर रामसबद ¨सह जहानागंज सब स्टेशन पर लाईनमैन पद पर तैनात थे। कार्यकाल के दौरान उनके निधन के बाद पत्नी को नौकरी मिली और वह उपकेंद्र पर बने सरकारी आवास में रहती हैं। स्व. रामसबद की पुत्री किरन की शादी सुजीत ¨सह के साथ हुई थी। सुजीत ¨सह विगत वर्ष 2002 में विद्युत विभाग में संविदा पर सब स्टेशन आफिसर के पद पर जिले में नियुक्त हुए। काफी समय तक वह जहानागंज विद्युत उपकेंद्र पर तैनात रहे। एक वर्ष पूर्व उनकी तैनाती क्षेत्र के शेरपुर विद्युत उपकेंद्र पर हो गई। उनका परिवार जहानागंज विद्युत उपकेंद्र पर बने सरकारी आवास में रहता है। गुरुवार की शाम सुजीत ¨सह शेरपुर ग्राम निवासी राधेश्याम यादव के यहां आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। रात में जब वह घर नहीं लौटे तो पत्नी और पुत्री ने उनके सहकर्मियों से उनके बारे में जानकारी ली। इसके बाद शेरपुर सबस्टेशन पर तैनात सुजीत ¨सह के सहकर्मी उनकी तलाश में निकले। देररात करीब एक बजे सुजीत ¨सह स्थानीय परशुपुर गांव के पास स्थित ईंट भट्ठे के समीप गड्ढे में पड़े मिले। आनन-फानन उन्हें जहानागंज स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक के शरीर पर चोट के निशान नहीं थे लेकिन उनके कमर के ऊपर का हिस्सा पानी से भीगा हुआ था तथा सीने और गर्दन में सूजन देखी गई। यह देख लोगों ने आशंका जताई कि संभवत उन्हें पानी में डुबोकर मारा गया है। शव को लेकर लोग मृतक सुजीत ¨सह के आवास पर पहुंचे और घटना की जानकारी मुकामी थाने को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मौत की खबर पाकर मृतक के पैतृक गांव से भी परिजन मौके पर पहुंच गए। घटना के संबंध में मृतक के भाई सूबेदार ¨सह ने जहानागंज थाने में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। सुजीत ¨सह की मौत से उनकी पत्नी किरन की हालत अर्धविक्षिप्तों जैसी हो गई है। मृतक के दो पुत्री व एक पुत्र बताए गए हैं। स्वभाव श्री मृदुल व्यवहार के रहे सुजीत ¨सह के मौत को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा है।

-------------

इनसेट-

बच्चों का विलाप सुन हर किसी की आंखें हुई नम

जागरण संवाददाता, जहानागंज (आजमगढ़) : क्षेत्र में काफी दिनों से तैनात रहे विद्युत सबस्टेशन के अधिकारी सुजीत ¨सह की संदिग्ध मौत से हर कोई हैरान है। मृतक के सहकर्मी भी इस घटना से चकित हैं। वहीं गुरुवार की देर रात जब मृतक का शव उनके जहानागंज विद्युत उपकेंद्र परिसर स्थित आवास पर लाया गया तो शव देखते ही पत्नी और बच्चों का विलाप सुन हर किसी की आंखें नम हो जा रही थी। पति के शव से लिपटकर करुण क्रंदन कर रही पत्नी किरन रह-रहकर अचेत हो जा रही थी। आस-पास की महिलाएं उसे शांत कराने का प्रयास कर रही थी लेकिन खुद वे भी अपने आप को संभाल नहीं पा रही थीं। मृतक की बड़ी बेटी प्राची और पुत्र प्रियांशु भी पिता के शव के पास जार-जार रो रहे थे। वहीं छोटी बेटी प्रिया अपने पिता के परिचित हर किसी से पूछ रही थी कि पापा को क्या हुआ है। प्रिया के मुंह से निकले यह शब्द हर किसी को झकझोरने के लिए काफी था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.