Move to Jagran APP

कानून का पालन नहीं करने वाले को उत्तर प्रदेश में रहने का हक नहींः योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश को अपराधमुक्त करना है। माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। जो कानून पालन नहीं करेगा, उसे यूपी में रहने का हक नहीं है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 25 May 2017 08:44 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 12:38 AM (IST)
कानून का पालन नहीं करने वाले को उत्तर प्रदेश में रहने का हक नहींः योगी
कानून का पालन नहीं करने वाले को उत्तर प्रदेश में रहने का हक नहींः योगी

आजमगढ़ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार मुलायम सिंह यादव के गढ़ आजमगढ़ में थे। आजमगढ़, मऊ और बलिया के अफसरों के साथ मंडलीय समीक्षा बैठक में योगी ने कहा कि प्रदेश को अपराधमुक्त करना है। माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। जो कानून का पालन नहीं करेगा, उसे यूपी में रहने का हक नहीं है। अधिकारी जनता के साथ सामंजस्य बैठाएं। तहसील दिवस को संपूर्ण समाधान दिवस की ओर ले चलें। इसके पूर्व निरीक्षण के लिए जिला महिला अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री ने वहां की व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। साथ में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, वन मंत्री दरोगा सिंह भी थे। 

loksabha election banner

तस्वीरों में देखें-इंसेफलाइटिस मिटाने को योगी सरकार का अभियान

समस्या समाधान और जन-जन तक अभियान

योगी ने यहां अपने कई कार्यक्रमों में कटौती की मगर 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ताओं को स्पष्ट संदेश दिया कि अभी से कमर कस लें। उन्होंने यहां अफसरों को शिकायत निस्तारण की ओर बढऩे का निर्देश दिया। पूर्वांचल में आजमगढ़ को समाजवादियों का सुरक्षित गढ़ माना जाता है। मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र में अपने को मजबूत करने के लिए भाजपा ने अभी से कवायद शुरू कर दी है। योगी ने यहां अधिकारियों से कहा कि समस्याओं का समाधान कराएं, सरकार की योजनाएं जन-जन तक पहुंचाएं। 

यह भी पढ़ें: इंसेफलाइटिस मिटाने के अभियान में पूरे पूर्वांचल में एक साथ उतरे सरकार के मंत्री

हर साल दो बंद चीनी मिलें चालू होंगी

योगी ने किसानों की समस्याओं के लिए पूर्ववर्ती सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इस सरकार में किसानों के 22 हजार करोड़ बकाए गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया है। प्रत्येक वर्ष दो बंद चीनी मिलों को चालू भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 70 लाख युवाओं को रोजगार देने, 25 नए मेडिकल कालेज खोलने व अस्पतालों को अपग्रेड करने की योजना पांच वर्ष में पूरी हो जाएगी। केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि आज से शुरू हुआ अभियान समाज को स्वस्थ करने की दिशा में बड़ा कदम साबित होगा। इस मौके पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ सिंह भी मौजूद थे।

तस्वीरों में देखें-वट सावित्री यानी वट पूजन और सावित्री कथा

आजमगढ़ में सुरक्षा में चूक

मुख्यमंत्री का काफिला महिला अस्पताल के पास से गुजर रहा था तभी कुछ मांग के साथ आशा सुभावती योगी के वाहन के आगे आ गईं। हकबकाए सुरक्षाकर्मियों ने सुभावती को हटाने की कोशिश की। हालांकि सीएम ने सुभावती को बुलाया, उनसे पत्रक भी लिया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को कवर करने में बार-बार अड़चन डालने व सीएम से बात न करने देने के खिलाफ आजमगढ़ में मीडिया से जुड़े लोगों ने धरना भी दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.