Move to Jagran APP

परेशानी का सबब बनी अघोषित विद्युत कटौती

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों हो रही अघोषित बिजली कटौती से हाहाकार मचा हु

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 01:00 AM (IST)
परेशानी का सबब बनी अघोषित विद्युत कटौती
परेशानी का सबब बनी अघोषित विद्युत कटौती

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों हो रही अघोषित बिजली कटौती से हाहाकार मचा हुआ है। क्षेत्रों में विभिन्न विद्युत उपकेन्द्रों से आपूर्ति की जा रही है। बिजली की आंखमिचौली और लो वोल्टेज की समस्या से क्षेत्रवासी व किसान काफी परेशान हैं। एक तरफ जहां दो दिनों से रात भर बिजली न आने से भीषण गर्मी में लोगों की नीद हराम हो गई वहीं दिन में लो वोल्टेज के कारण किसानों की धान की रोपाई नहीं हो पा रही है। इस समस्या पर विभागीय अधिकारियों का ध्यान नहीं जा रहा है।

loksabha election banner

फूलपुर प्रतिनिधि के अनुसार कस्बा व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति के लिए दो सब स्टेशन बनाए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली की आपूर्ति ऊदपुर स्थित पुराने सब स्टेशन से की जा रही है जबकि कस्बा में आपूर्ति सुदनीपुर सब स्टेशन से हो रही है। अधिकारियों-कर्मचारियों की उदासीनता के चलते क्षेत्र में विगत एक सप्ताह से बिजली की आपूर्ति बेपटरी हो गई है। थोड़ी बहुत आपूर्ति होती है वह भी लो वोल्टेज की भेंट चढ़ रही है। दो दिनों से क्षेत्र में भीषण कटौती की जा रही है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि सरकार 16 से 18 घंटे आपूर्ति की बात कहती है तो क्षेत्र में बिजली पांच से छह घंटे दी जा रही है। लोगों ने चेताया कि यदि आपूर्ति में सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। माहुल प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र में बिजली कटौती से चारों ओर त्राहि त्राहि मची है। फूलपूर, माहुल व पवई के विद्युत केंद्रों से क्षेत्र में बिजली आपूर्ति होती है। कई दिनों से पूरी रात बिजली का दर्शन नही हो रहा। भीषण गर्मी में लोग सो नहीं पा रहे हैं। आती भी है तो लो वोल्टेज जो सिर्फ बल्ब का तार ही जल रहा है। इससे व्यापारी काफी परेशान हैं। नलकूपों के न चल पाने से किसान अपने धान की रोपाई नही कर पा रहे हैं। क्षेत्र के भाजपा नगर अध्यक्ष धरणीधर पांडेय, धीरज पांडेय, रा•ाकुमार गौतम, महेंद्र विश्वकर्मा, डा. अर¨वद पांडेय, वसंत लाल सेठ, मो. आरिफ खां आदि का कहना है की जल्द ही यदि बिजली व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो जनता आंदोलन को बाध्य होगी। इस संबंध में जेई निखिल शेखर ¨सह का कहना है यह समस्या पूरे प्रदेश में है। इस पर हम कुछ नहीं कह सकते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.