Move to Jagran APP

जेल में बंद सरगना के इशारे पर करने वाले थे हत्या

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिले के अतरौलिया क्षेत्र में रविवार की सुबह एसटीएफ टीम द्वारा दबोचे गए तीन

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 01:01 AM (IST)
जेल में बंद सरगना के इशारे
पर करने वाले थे हत्या
जेल में बंद सरगना के इशारे पर करने वाले थे हत्या

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिले के अतरौलिया क्षेत्र में रविवार की सुबह एसटीएफ टीम द्वारा दबोचे गए तीनों अपराधी छुपे रुस्तम निकले। पूर्वांचल में सक्रिय गिरोह के ये शातिर सदस्य हत्या व लूट की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। इन दिनों मंडल कारागार में निरुद्ध गैंग के सरगना के इशारे पर पकड़े गए अपराधी अतरौलिया व अहरौला क्षेत्र में हत्या की दो घटनाओं को अंजाम देने वाले थे।

loksabha election banner

इस बात का खुलासा पुलिस अधीक्षक एके साहनी ने रविवार को आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान किया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधियों में नीरज यादव पांच हजार का इनामी है। तीनों अपराधियों के खिलाफ जनपद के विभिन्न थानों में दर्ज मुकदमों के अलावा पूर्वांचल के कई जनपदों में संगीन अभियोग दर्ज हैं। पुलिस को इन अपराधियों की तलाश थी। गिरफ्तार बदमाशों में राहुल व नीरज शातिर किस्म के अपराधी हैं। इन दोनों ने कप्तानगंज क्षेत्र में सुपारी लेकर गत वर्ष 22 फरवरी 2015 को ठेकेदार शैलेंद्र ¨सह तथा अतरौलिया क्षेत्र में गत सात अप्रैल 2016 को बीमा अभिकर्ता श्यामबिहारी चौबे की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अतरौलिया कस्बे में गत वर्ष गल्ला व्यवसायी अशोक सेठ से तीस लाख रुपये की लूट की घटना में भी यह दोनों शामिल रहे। इनदिनों इन्हें इनके सरगना द्वारा अहरौला क्षेत्र के एक व्यक्ति तथा अतरौलिया बाजार के कपड़ा व्यवसायी की हत्या की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। जिसे अंजाम देने के लिए यह इनदिनों मौके की फिराक में थे। इन अपराधियों ने सिधारी क्षेत्र में गत माह चिकित्सक के घर में घुसकर महिला के जेवर तथा जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अंजान शहीद बाजार के पास दस दिन पूर्व डेढ़ लाख रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी जेल में बंद रामजीत यादव गैंग के सक्रिय सदस्य हैं। हत्या की घटना के लिए जेल में बंद इनके साथी विजय उर्फ बिक्की ने सरगना के इसारे पर असलहों का इंतजाम किया था। गिरफ्तार अपराधियों पर जनपद के अलावा गैर जनपदों में हत्या-लूट सहित दर्जनों अभियोग पंजीकृत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.