Move to Jagran APP

कैफियत के लिए आगे आए शहरवासी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : प्रख्यात गीतकार कैफी आजमी की सरजमी से चलकर दिल्ली तक जाने वाली कैफियत ए

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 01:00 AM (IST)
कैफियत के लिए आगे आए शहरवासी
कैफियत के लिए आगे आए शहरवासी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : प्रख्यात गीतकार कैफी आजमी की सरजमी से चलकर दिल्ली तक जाने वाली कैफियत एक्सप्रेस के साथ छेड़छाड़ व उसे मऊ से चलाए जाने को लेकर जनपदवादी आगे आ गए हैं। विभिन्न संगठनों सहित लोगों का कहना है कि किसी भी कीमत पर कैफियत को मऊ से नहीं चलाने दिया जाएगा। अगर रेलवे विभाग मनमानी करता है तो जनपद के लोग रेल पटरी पर लेटकर इसका विरोध करेंगे। किसी कीमत पर इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

prime article banner

आजमगढ़ विकास संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल रविवार को संयोजक एसके सत्येन के नेतृत्व में स्टेशन अधीक्षक से मिला और रेल मंत्री भारत सरकार को संबोधित अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। एसके सत्येन ने कहा कि कैफियत को मऊ से चलाने की बात सामने आ रही है। ऐसे में यहां की जनता पूरी तरह अभी से लामबंद हो गई है। कैफियत एक्सप्रेस जनपद को दिल्ली से जोड़ती है। जनपद की आबादी करीब पचास लाख के करीब है जबकि मऊ की आबादी इसकी आधी ही है। ऐसे में मऊ से चलवाना कहीं से भी न्यायसंगत नहीं है। ऐसे में यहां के लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ऐसा सौतेला व्यवहार जनपदवासियों से न किया जाए। पप्पू कुमार यादव, रूद्र प्रताप अस्थाना, ज्ञानेंद्र ¨सह, दीपक वर्मा, राजेश यादव आदि शामिल थे।

सामाजिक संस्था प्रयास ने डिवीजन रेलवे मैनेजर (डीआरएम) को संबोधित ज्ञापन रविवार को स्टेशन अधीक्षक को सौंपा। इस दौरान कैफी साहब का अपमान नहीं सहेगा हिन्दुस्तान, कैफी साहब की स्मृति शेष, कैफियत एक्सप्रेस-कैफियत एक्सप्रेस जैसे आदि नारों के साथ विरोध प्रकट किया। उपाध्यक्ष अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि जनपदवासियों को उपेक्षित रख कर मऊ से कैफियत एक्सप्रेस का संचालन कराना ¨नदनीय है। ऐसा होता है तो लामबंद होकर इसका खुलकर विरोध करेंगे। नगर अध्यक्ष विनोद चौहान, शंभू दयाल सोनकर, श्रवण प्रजापति, बृजेश कुमार, फिरोज, कमलेश यादव, सुनील यादव, इमरान, विवेक, आदित्य, दिनेश, लकी, रहमान, रोशन, अनिल, हरिश्चन्द्र, शंकर दयाल, राहुल, अभिषेक राय, अम्बुज, पवन उपस्थित थे।

भारत रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने रविवार को पल्हनी रेलवे स्टेशन पहुंच कर रेलवे बोर्ड को संबोधित एक मांग पत्र स्टेशन मास्टर को सौंपा। संगठन प्रदेश उपाध्यक्ष हरिकेश विक्रम श्रीवास्तव ने कहा कि काफी संघर्ष के बाद आजमगढ से दिल्ली के लिए यही एक ट्रेन जनपद को मिली। इस ट्रेन में यात्रियों की काफी भीड़ प्रतिदिन बनी रहती हैं। इसे कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में डा. मनोज, सुनील वर्मा, महेंद्र चैहान, दिनेश यादव, जावेद अंसारी, मुहम्मद अफजल, रजनीश श्रीवास्तव, रवि प्रकाश, रामाशीष, दीपक यादव, विजय गौतम, प्रदीप चैहान,

सोभा चैहान, हरेंद्र तिवारी, बबलू यादव, जैनेंद्र चौहान आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.